Breaking News

सीएचसी अधीक्षक के औचक निरीक्षण में आरोग्य मेलों में नदारद मिले 17 स्वास्थ्य कर्मी

• रूरूगंज पीएचसी सीएचओ व स्वीपर के हवाले मिली

• एक दिन का वेतन काटने का दिया आदेश

बिधूना। शासन के आदेश पर प्रत्येक रविवार को सभी पीएचसी पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेला लगता है। आज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना के अधीक्षक ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रूरूगंज व असजना का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान दोनों केन्द्रों पर तीन डाक्टर समेत 14 स्वास्थ्य कर्मी नदारद मिले। जिस पर अधीक्षक ने सभी का एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है।

बिधूना सीएचसी से संबंधित सभी पीएचसी पर लगने वाले मुख्यमंत्री आरोग्य मेलों का रविवार को सीएचसी अधीक्षक डाॅ सिद्धार्थ वर्मा ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले 11ः30 बजे पीएचसी रूरूगंज का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें वहां पर सिर्फ सीएचओ पुष्पक शर्मा व स्वीपर अमन ही मौजूद मिले। जबकि डाक्टर संकल्प, डाॅक्टर ज्योत्स्ना, डाॅक्टर अंजली के अलावा फार्मासिस्ट दीपक, वार्ड ब्वाॅय धीरेन्द्र सिंह अनुपस्थित मिले। जिस पर अधीक्षक वर्मा द्वारा सभी अनुपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों के एक दिन का वेतन काटे जाने की कार्रवाई की गई। इसके अलावा यहां पर तैनात डाॅक्टर स्वास्तिक की सीएचसी बिधूना में इमरजेंसी ड्यूटी लगी थी।

इसके बाद अधीक्षक ने पीएचसी असजना का निरीक्षण किया। जहां पर डाक्टर तो मौजूद मिले पर एएनएम रामकान्ती, वार्ड ब्वाॅय शिवंगी, सीएचओ सुचित्रा यादव, सहायिका पूनम सिंह, संगिनी पूनम सेंगर के अलावा सरोज कुमारी, कैश कान्ती, मीरा देवी, मंजू देवी, जुनैदा बेगम, अंजू बौद्ध व आरती देवी सभी आशा अनुपस्थित पायीं गयीं। यही नहीं यह सभी 16 व 23 अक्टूबर को लगने वाले मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में भी नादारद रहीं थीं। जिस पर अधीक्षक ने इन सभी के भी वेतन काटने का आदेश दिया है।

अधीक्षक डाॅ. सिद्धार्थ वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में स्वास्थ्य कर्मियों के किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जायेगी।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी/संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...