Breaking News

भारत में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या में हुई बढ़ोतरी, इस राज्य में पहला मामला हुआ दर्ज

उत्तराखंड में भी कोरोना वायरस का पहला मामला दर्ज किया जा चुका है, और महाराष्ट्र एवं उत्तर प्रदेश में एक-एक मामले की पुष्टि होने के साथ ही भारत में इस विषाणु से संक्रमित मरीजों की संख्या रविवार को बढ़ कर 110 हो गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने खुद यह जानकारी दी है। कुल संख्या में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए वे दो मरीज भी शामिल हैं, जिनकी दिल्ली और कर्नाटक में मौत हो चुकी है।

बता दें कि हाल ही में सऊदी अरब से लौटे कर्नाटक के कलबुर्गी निवासी 76 वर्षीय व्यक्ति की बृहस्पतिवार (12 मार्च) को मौत हो गई थी। साथ ही दिल्ली में रहने वाली 68 वर्षीय एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी, जिसकी शुक्रवार (13 मार्च) रात राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मौत हो गई थी। अगर बात करें उत्तराखंड की तो रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि उत्तराखंड में भी हो चुकी है।

वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक सात मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें उत्तर प्रदेश में 12, कर्नाटक में छह, महाराष्ट्र में 33, लद्दाख में तीन और जम्मू-कश्मीर में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इसके साथ ही तेलंगाना में तीन और राजस्थान में दो मामले सामने आए हैं। तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण के एक-एक मामले दर्ज किए जा चुके है।

केरल में कोरोना वायरस के 22 मामले सामने आए हैं। इनमें वे तीन लोग भी शामिल हैं, जिन्हें पिछले महीने इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि कुल 110 संक्रमित लोगों में 17 विदेशी हैं। इनमें 16 इतालवी हैं।

About News Room lko

Check Also

‘जहां हिंसा हुई, वहां चुनाव की अनुमति नहीं’, मुर्शिदाबाद मामले में हाईकोर्ट की अहम टिप्पणी

रामनवमी के दिन पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में हुई हिंसा को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट ...