Breaking News

गरीबों के घर रोशनी दिया से नहीं बल्कि शिक्षा से होगी : अंजनी सिंह

धानापुर/चंदौली। क्षेत्र के नेगुरा गाँव में विगत कई बर्षों से समाजसेवी अंजनी सिंह की प्रेरणा से युवा समिति के तत्वावधान में गरीब समाज क़े बच्चों को जोड़कर शिक्षा प्रतियोगिता का आयोजन कराया जाता है एवं उन्हें पुरस्कृत किया जाता है ताकी आभाव ग्रस्त जिंदगी जी रहे बच्चों में शिक्षा के प्रति जुनून जागृत हो सके।

बतौर मुख्य अतिथि समाजसेवी व समाजवादी चिंतक अंजनी सिंह ने कार्यक्रम में अपनी अपनी कक्षा में फस्ट सेकेंड थर्ड आने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया। इस दौरान अंजनी सिंह ने कहा कि सच्चाई यही है कि गरीबों के घर रोशनी दिया औऱ बिजली से नहीं बल्कि शिक्षा से होगी। शिक्षा के आभाव में मानव अहंकार औऱ भ्रम में फँसा रहता नतीजतन इंसान इंसान नहीं रहा बल्कि जाति वाला, धर्म वाला बनकर बंट गया है। जो विश्व गुरु कहे जाने वाले भारत पर एक दाग जैसा है। अब देश को जरूरत है कि लोग जाति-धर्म के भूल से बाहर निकलें।

कार्यक्रम में कक्षा एक से लेकर कक्षा आठ तक करीब दो सौ बच्चों ने भाग लिया बतौर विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत सदस्य महेंद्र बिंद भी शामिल रहे। साथ ही युवा समिति के अध्यक्ष कमलेश बिंद, उपाध्यक्ष जितेंद्र, सचिव वीरेंद्र राम, अजीत, प्रभु नारायण, रोहित, उमेश, दिनेश, मोहन, मनोहर बिंद, घूरे राम सहित सैकड़ो कि संख्या में ग्रामीण एवं बच्चे उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

मोदी को रोकने के लिए विदेशी ताकतों के विचारों में सुर में सुर मिला रहा है विपक्ष- डा दिनेश शर्मा

• पाकिस्तान और चीन आज भी देखते हैं भारत के विरोध का सपना • देश ...