Breaking News

हजारों करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं महानायक, हर साल कमाते हैं 60 करोड़

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Birthday) का आज 81वां जन्मदिन है. अमिताभ बच्चन पांच दशकों से अधिक समय से फिल्मों में सक्रिय हैं. 1969 की फिल्म ‘सात हिंदुस्तान’ में अपनी शुरुआत के बाद से हिंदी फिल्म उद्योग में उनका सफर किसी अजूब से कम नहीं रहा है.

इतने बड़े करियर में एक समय ऐसा भी आया जब लगातार फ्लॉप हो रही फिल्मों के चलते उन्होंने बॉलीवुड छोड़ने का मन भी बना लिया. हालांकि, साल 2000 के बाद एक बार फिर उनका सितारा बुलंद हुआ.

अमिताभ बच्चन ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया जिनसे उन्होंने खूब कमाई की. इसके अलावा वह कई विज्ञापनों में भी नजर आते हैं जिनसे उन्हें जबरदस्त आमदनी प्राप्त होती है. वह भारत के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक हैं. उनकी नेटवर्थ की बात करें तो यह 3,190 करोड़ रुपये है. वहीं, अनुमानित वार्षिक आय लगभग 60 करोड़ रुपये है. उनकी आय का एक बड़ा हिस्सा उनके फिल्म प्रोजेक्ट्स और ब्रांड एंडोर्समेंट से आता है.

कौन से ब्रांडस
कई ब्रांडों के साथ बच्चन का जुड़ाव उनकी आय में प्रमुख योगदानकर्ताओं में से एक है. वह भारत में कई प्रमुख ब्रांडों का चेहरा हैं. कथित तौर पर प्रत्येक विज्ञापन के लिए 5 से 8 करोड़ रुपये लेते हैं. उनके विज्ञापन पोर्टफोलियो में नेस्ले, डाबर, इमामी, पेप्सी, कैडबरी और कई अन्य ब्रांड शामिल हैं, जिससे उनकी पहले से ही भारी-भरकम संपत्ति में काफी वृद्धि हुई है.

लग्जरी लाइफस्टाइल
बच्चन का भव्य लाइफस्टाइल उनकी संपत्ति में झलकता है. मुंबई के जुहू स्थित उनके आवास जलसा की कीमत लगभग 112 करोड़ रुपये आंकी गई है. जलसा के अलावा, उनके पास प्रतीक्षा, जनक और वत्स जैसी अन्य आलीशान संपत्तियां हैं. हालांकि, उनकी समृद्धि यहीं समाप्त नहीं होती है. अमिताभ बच्चन के गैराज में हाई-एंड कारों का संग्रह है, जिसमें बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, रेंज रोवर ऑटोबायोग्राफी, रोल्स रॉयस फैंटम, लेक्सस एलएक्स570 और ऑडी ए8एल शामिल हैं, जिनकी कुल कीमत कई करोड़ रुपये है. इसके अलावा, उनके पास एक प्राइवेट जेट है जिसकी कीमत लगभग 260 करोड़ रुपये है.

बिजनेस में भी हाथ आजमाया
अपने शानदार फिल्मी करियर से परे, अमिताभ बच्चन ने उद्यमिता में भी कदम रखा है. 2013 में, उन्होंने जस्ट डायल में 10 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की, और वर्तमान में क्लाउड कंप्यूटिंग कंपनी स्टैम्पेड कैपिटल में उनकी 3.4 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

About News Desk (P)

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...