Breaking News

नाम है मिर्जापुर, लेकिन कभी इस शहर में नहीं हुई वेब सीरीज की शूटिंग

मिर्जापुर 3 को लेकर फैंस काफी एक्साइटेड हैं. सूत्रों की मानें तो ये वेब सीरीज इस साल अमेजॉन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो सकती है. हाल ही में जब पंकज त्रिपाठी ने लाइव आकर बड़ी घोषणा करने की बात कही थी, तब फैंस को उम्मीद थी कि वो मिर्जापुर 3 के बारे में बात करेंगे, लेकिन OMG 2 एक्टर लाइव आकर पूरी तरह से भूल गए कि वो क्यों लाइव आए थे. आपको बता दें, पहले सीजन से ही मिर्जापुर ने फैंस के दिल में खास जगह बना ली है, लेकिन क्या आप जानते हैं, लोगों की इस पसंदीदा वेब सीरीज की शूटिंग कभी असल ‘मिर्जापुर’ में हुई ही नहीं.

दरअसल सीरीज का नाम भले ही मिर्जापुर है, लेकिन ये कहानी सच्चाई से दूर फिक्शन पर बनी हुई है. मेकर्स का कहना है कि ये असली मिर्जापुर की कहानी नहीं है. इस वजह से उन्होंने कभी मिर्जापुर में शूटिंग नहीं की. लेकिन ये काल्पनिक कहानी भदोही और मिर्जापुर को ध्यान में रखकर लिखी गई है. 27 सितंबर 2017 को फिल्म की शूटिंग उत्तर प्रदेश के वाराणसी में शुरू हुई, अली फज़ल और श्वेता त्रिपाठी के साथ तमाम एक्टर इस शूटिंग का हिस्सा थे, वाराणसी के साथ साथ उत्तर प्रदेश के जौनपुर, आजमगढ़, गाजीपुर, लखनऊ, रायबरेली, गोरखपुर में इस सीरीज के कई सीक्वेंस शूट किए गए हैं. मिर्जापुर सीरीज में गंगा नदी के पर फिल्माए गए कुछ बेहतरीन शॉट भी शामिल हैं.

उत्तर प्रदेश के इन शहर में हुई है शूटिंग
मिर्जापुर 2 की ज्यादातर शूटिंग लखनऊ में हुई थी. बनारस और उत्तर प्रदेश के अन्य गांव में फिल्म कुछ सीन फिल्माए गए थे. साल 2019 में सीजन की शूटिंग शुरू की गई.

About News Desk (P)

Check Also

राज्य कर में सालाना 44 करोड़ की मलाईदार कुर्सी के लिए मची होड़, 2210 करोड़ का है सालाना कलेक्शन

लखनऊ:  दो लाख रुपये घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार डिप्टी कमिश्नर के हटने के ...