Breaking News

‘अग्निपथ’ योजना पर यूपी में जारी हैं युवाओं का तांडव, यहाँ डीएम ने 2 महीने के लिए धारा 144 लागू की

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने अग्निपथ’ योजना का ऐलान किया था।  उत्तर प्रदेश के कई जिलों में युवकों ने ट्रेनों में तोड़फोड़ की, बसों को क्षतिग्रस्त किया और एक पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया.

हालांकि इसका विरोध तेज होने के बाद सरकार ने एक बड़ी राहत युवाओं को देने का ऐलान करते हुए भर्ती की आयु सीमा को दो साल बढा़ने का फैसला लिया था। हालांकि अब भी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

यूपी के बलिया में अग्निपथ योजना का विरोध हो रहा है. यहां जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने हालिया विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर अगले दो महीनों के लिए धारा 144 लगा दी है. ताकि अनावश्यक भीड़ इकट्ठी ना हो सके

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को यमुना एक्सप्रेसवे पर उतरकर कई युवाओं ने विरोध किया और कुछ समय के लिए ट्रैफिक जाम कर दिया, जिसके बाद गौतम बौद्ध नगर पुलिस ने 225 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की और 15 को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि दिल्ली से सटे जेवर इलाके में विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा में आठ पुलिसकर्मी और एक निजी बस का चालक घायल हो गया.

यूपी, बिहार समेत देश के कई राज्यों में यह आंदोलन जारी रहा। तेलंगाना के सिकंदराबाद में तो एक युवक की मौत भी हो गई। इसके अलावा करीब आधा दर्जन लोग जख्मी हुए हैं। आज आरजेडी ने इस आंदोलन के समर्थन में बिहार बंद भी बुलाया है, जिसे वीआईपी और हम जैसी पार्टियों ने समर्थन देने का ऐलान किया है।

About News Room lko

Check Also

मण्डलायुक्त डा. रोशन जैकब ने नालों के साफ-सफाई को लेकर विभिन्न स्थानों का किया औचक निरीक्षण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, June 29, 2022 लखनऊः मण्डलायुक्त ...