Breaking News

CAA के विरोध में आज लेफ्ट का भारत बंद, UP में धारा 144, दरभंगा में रोकी गई ट्रेन

नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन जारी है। आज एक बार फिर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी होगा, लेफ्ट पार्टियों ने आज भारत बंद का आह्वान किया है। इसे लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह चौकन्ना है। इससे निपटने के लिए रणनीति भी तैयार हो चुकी है। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओ.पी. सिंह ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के धरना-प्रदर्शन की अनुमति नहीं है। प्रदेश सरकार ने इस दौरान सर्दी के प्रकोप को देखते हुए प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेजों में दो दिनों- गुरुवार और शुक्रवार को अवकाश घोषित कर दिया है।

प्रदर्शनों को देखते हुए देश के कई संवेदनशील हिस्सों में जैसे यूपी, कर्नाटक में धारा 144 लगाई गई है। कर्नाटक के कई ग्रामीण जिलों समेत बेंगलुरू में सुबह से ही तीन दिनों के लिए धारा 144 लगाई गई है। इसमें पूरे उत्तर प्रदेश में घारा 144 लागू की गई है। इस संबंध में यूपी पूलिस ने ट्वीट भी किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बिहार के दरभंगा में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए लेफ्ट पार्टियों के कार्यतकर्ताओं और प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन तक रोक दी। यही नहीं पटना के राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोकने की जानकारी सामने आई है।

कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने भी बेंगलुरू सिटी पुलिस कमिश्नर भास्कर राव समेत कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर हो रहे व्यापक स्तर के विरोध को देखते हुए किसी भी अप्रिय घटना से बचने के निर्देश दिए हैं।

इसी के साथ आज देश भर में लेफ्ट पार्टियों ने बंद बुलाया है। लेफ्ट विंग के प्रदर्शन को देखते हुए आज कई हिस्सों में पुलिस की अतिरिक्त तैनाती की गई है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

दाल बाटी बनाते समय रखें इन बातों का ध्यान, खाकर हर कोई चाटता रह जाएगा उंगलियां

जब भी राजस्थान का नाम जहन में आता है तो वहां के कल्चर, रहन-सहन, खान ...