Breaking News

पुलिसकर्मी पति से छिपकर फेसबुक फ्रेंड से मिलने गई थी पत्नी, फिर हुआ ऐसा कांड…जानकर रह जाएंगे हैरान

आगरा में एक ठग ने पुलिसकर्मी की पत्नी से फेसबुक पर दोस्ती की। खुद को बीएसएफ में दिल्ली में तैनात बताया। आगरा में मिलने के बहाने आकर रेस्तरां में ले गया। वहां रुपयों की जरूरत बताकर 1 लाख रुपये की सोने की चूड़ियां उतरवा ले गया। इसके बाद फेसबुक आईडी और नंबर ब्लॉक होने पर थाना सदर में केस दर्ज कराया गया है।

ताजगंज निवासी महिला ने पुलिस को बताया कि पति पुलिस विभाग अलीगढ़ में तैनात हैं। फेसबुक पर राज यादव नामक आईडी पर संपर्क हुआ। युवक ने खुद को बीएसएफ में दिल्ली में तैनात बताया। कहा कि वो जमीन देख रहा है, 17 लाख रुपये की जरूरत है। उन्होंने मना कर दिया। मगर, वो नहीं माना, जेवर गिरवी रखने का दबाव बनाया।

युवक ने 26 जून को मिलने के लिए भगवान टाॅकीज पर बुलाया। पर्स में वह अपनी सोने की 4 चूड़ी लेकर गई थी। युवक आया और बाइक से मधु नगर में एक रेस्तरां में ले गया, वहां लस्सी पिलाई और पर्स में रखीं चूड़ियां मांगने लगा। रास्ते में चूड़ियां ले लीं। वह ऑटो में बैठकर घर आ गई।

बाद में कॉल करने पर बताया कि चूड़ियां 80 हजार में गिरवी रख दी है। इस बारे में पति को नहीं बताया था। अब कॉल नहीं लग रहा है। युवक ने फेसबुक पर भी ब्लाक कर दिया। युवक का नाम ट्रू कॉलर पर प्रदीप कुमार आ रहा है। पुलिस का कहना है कि आरोपी के नंबर से पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। साइबर अपराध का मामला है। साइबर थाने की भी मदद ली जाएगी।

अनजान दोस्तों से रहें सावधान
डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि साइबर दुनिया के अनजान दोस्तों से सावधान रहें। ऐसे लोगों की फ्रैंड रिक्वेस्ट भी पूरी जानकारी के बाद ही स्वीकार करनी चाहिए। अनजान व्यक्ति रुपयों की मांग करता है तो समझ जाएं कि ठगी करने वाला है। साइबर ठगी होने पर पुलिस से शिकायत जरूर करें।

About News Desk (P)

Check Also

बीजेपी का आरोप, AAP ने लगाया ‘जजिया टैक्स’, पंजाब में चौथी बार लिया महंगाई बढ़ाने वाला फैसला

नई दिल्ली। भाजपा ने पंजाब सरकार के द्वारा बसों के किराए में बढ़ोतरी का जोरदार ...