Breaking News

बेंगलुरु बैठक के लिए AAP को मिला कांग्रेस का निमंत्रण, क्या जाएँगे केजरीवाल

म आदमी पार्टी (आप) को बेंगलुरु में होने वाली समान विचारधारा वाली विपक्षी पार्टियों की दूसरी बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस से निमंत्रण मिला है। पार्टी नेता राघव चड्ढा ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

हालांकि, आप के राज्यसभा सांसद ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता पर कोई और चर्चा तभी होगी जब कांग्रेस औपचारिक रूप से दिल्ली अध्यादेश मुद्दे पर अपना रुख साफ करेगी।

विभागों में काम करने वाले अधिकारियों के तबादलों और पोस्टिंग पर दिल्ली सरकार से नियंत्रण छीनने के लिए केंद्र का अध्यादेश साझा एजेंडा बनाने के प्रयासों में आप और कांग्रेस के बीच एक बाधा बन गया है। पटना में विपक्षी दलों की पहली महत्वपूर्ण बैठक में आप ने अलग टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस ने विवादास्पद अध्यादेश पर अपना रुख स्पष्ट नहीं किया तो पार्टी के लिए भविष्य की बैठकों में भाग लेना मुश्किल हो जाएगा।

उन्होंने कहा, “हमें उम्मीद है कि वे जल्द ही ऐसा करेंगे और आगे की सारी बातचीत उनकी औपचारिक घोषणा के बाद ही होगी।” आप प्रवक्ता संदीप पाठक ने 2024 के लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा से मुकाबला करने के लिए विपक्षी एकता के महत्व पर जोर दिया और उम्मीद जताई कि बेंगलुरु बैठक सार्थक होगी।

चड्ढा ने एएनआई को बताया, “कांग्रेस पार्टी ने AAP को (बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक के लिए) निमंत्रण भेजा है, हालांकि, पटना विपक्ष की बैठक के दौरान, सभी समान विचारधारा वाले दलों के सामने, कांग्रेस पार्टी ने कहा था कि वे संसद का मानसून सत्र शुरू होने से 15 दिन पहले दिल्ली अध्यादेश पर अपना रुख स्पष्ट करेंगे।”

 

About News Room lko

Check Also

दुनिया में तेजी से बढ़ रही भुखमरी, महिलाएं-बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित, ये हैं मुख्य कारण

नई दिल्ली:  59 देशों के करीब 28.2 करोड़ लोगों ने 2023 में भीषण भूख का ...