Breaking News

शेयर बाजार मे आज देखने को मिली बढ़त, सेंसेक्स में आया 300 अंको का उछाल

शेयर बाजार मे आज बढ़त देखने को मिल रही है। फिलहाल सेंसेक्स 300 अंक से ज्यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी 12100 के स्तर से ऊपर बना हुआ है। बाजार में ये बढ़त एशिया और अमेरिकी बाजारों से मिले संकेतों के बाद देखने को मिली है।

मंगलवार के कारोबार में मेटल और पावर सेक्टर के स्टॉक में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली है। कारोबार के दौरान दोनो सेक्टर इंडेक्स करीब 2-2 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं बैंकिंग, ऑटो, फार्मा सेक्टर में करीब 1-1 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। आज के कारोबार में फिलहाल एफएमसीजी सेक्टर सीमित गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है।

निफ्टी में शामिल 44 स्टॉक बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। गैस अथॉरिटी के शेयर में 6 फीसदी से ज्यादा की बढ़त है वहीं, जेएसडब्लू स्टील में 5 फीसदी से ज्यादा की बढ़त है। सबसे ज्यादा गिरावट नेस्ले इंडिया और यस बैंक के शेयर में देखने को मिल रही है, दोनो स्टॉक 1-1 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।

आज की गिरावट के लिए विदेशी संकेत अहम रहे हैं। एशियाई बाजार में आज बढ़त देखने को मिल रही है, वहीं अमेरिकी बाजार भी बढ़त के साथ बंद हुए हैं।

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...