Breaking News

UPSCIDC में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

UPSIDC Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश कंस्ट्रक्शन एंड इन्फ्रास्ट्क्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने विभिन्न पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवा इन पदों के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. दरअसल, UPSCIDC ने असिस्टेंट इंजीनियर, असिस्टेंट आर्किटेक्ट, कंपनी सेक्रेटरी (CS), अकाउंट ऑफिसर और लॉ ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 जनवरी 2020 है.

संस्था का नाम- उत्तर प्रदेश कंस्ट्रक्शन एंड इन्फ्रास्ट्क्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPSCIDC)

पद नाम- असिस्टेंट इंजीनियर, असिस्टेंट आर्किटेक्ट, कंपनी सेक्रेटरी, अकाउंट ऑफिसर, लॉ ऑफिसर

शैक्षिक योग्यता- असिस्टेंट इंजीनियर के पद के लिए उम्मीदवार का सिविल इंजीनियरिंग/इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक होना अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार के पास कम से कम दो साल का कार्य अनुभव होना भी जरूरी है.

असिस्टेंट आर्किटेक्ट के पद के लिए उम्मीदवार का आर्किटेक में स्नातक होना जरूरी है. साथ ही दो साल का कार्य अनुभव भी होना चाहिए.

कंपनी सेक्रेटरी (CS) के पद के लिए उम्मीदवार का इकोनोमिक्स, मैनेजमेंट, कॉमर्स या लॉ में मास्टर डिग्री होना अनिवार्य है. साथ ही एक साल का कार्य अनुभव भी होना चाहिए.

अकाउंट ऑफिसर के पद के लिए उम्मीदवार का एमकॉम या सीए होना अनिवार्य है. साथ ही पांच साल का कार्य अनुभव भी होना चाहिए.

लॉ ऑफिसर के पद के लिए उम्मीदवार का लॉ में स्नातक होना जरूरी है.

आयु सीमा- उम्मीदवार का आयु कम से कम 21 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

पदों की संख्या- 62

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. दिव्यांग वर्ग के उम्मीदारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तारीख- 03 दिसंबर 2019

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 01 जनवरी 2020

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट https://g06.tcsion.com/ पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

खेलो इंडिया यूनीवर्सिटी गेम्स कुश्ती में लिंकन सिंह यादव ने अवध विश्वविद्यालय को दिलाया सिल्वर मेडल

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के छात्र लिंकन सिंह यादव ने नागालैंड के कोहिमा ...