Breaking News

अगर आपकी पत्नी करती है ये गलत काम, पाई-पाई के लिए तरस जाएंगे, मां लक्ष्मी हो जाएंगी घर से दूर

दीपावली का त्योहार देश में हर साल बड़े उत्साह से मनाया जाता है. दीपावली पर्व का पहला दिन धनतेरस है. हिंदू धर्म के अनुसार, क्षीर सागर के मंथन के दौरान धनतेरस के दिन आयुर्वेद के देवता भगवान धन्‍वंतरि का जन्‍म हुआ था. धनतेरस पर मां लक्ष्‍मी, भगवान कुबेर और भगवान धन्‍वंतरि की पूजा की जाती है.

धनतेरस के दिन मृत्‍यु के देवता यमराज की भी पूजा की जाती है. धनतेरस दीपावली पर्व की शुरुआत का प्रतीक है. धनतेरस के बाद छोटी दीपावली या नरक चौदस आता है. इसके बाद बड़ी दीपावली, गोवर्द्धन पूजा और सबसे आखिर में भाई दूज या भैया दूज का त्‍योहार मनाया जाता है. वहीं धनतेरस से एक दिन पहले रमा एकादशी पड़ती है.

दीपावली पर पूरा परिवार एकत्रित होकर मां लक्ष्मी की पूजा करता है. इससे आपका परिवार धन-धान्य से पूर्ण रहता है और परिवार में पैसे की कमी नहीं होती. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी पत्नी के कुछ गलत काम आपके परिवार को पाई-पाई के लिए तरसा सकता है. इससे आपके परिवार से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाएंगी और दूर हो जाएंगी.

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपकी पत्नियां रोजाना इन पांच गलतियों को अनदेखा करती हैं तो मां लक्ष्मी आपके परिवार से निराश हो जाती हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, जो स्त्री आपने पति की सेवा नहीं करती, मां लक्ष्मी उसके घर में कभी नहीं रूकती. आपको बता दें कि माता लक्ष्मी स्वयं ही श्री हरी की सेवा करती हैं.

इसके अलावा जो स्त्री शादी के बाद अपने मांग में बीच में सिंदूर नहीं भरती, बल्कि सिंदूर को कोने में भरती हैं और अपने बालों से सिंदूर को छिपाती हैं, उनका पति समाज में छिप जाता है. इन स्त्रियों के पति कभी धनवान नहीं हो सकते. वह समाज में अपनी स्थिति के लिए भ्रमित रहते हैं. उन्हें समाज में उतनी इज्जत नहीं मिलती जितनी अन्य पुरुषों को मिलती है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 22 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आपके परिवार में किसी ...