Breaking News

कोरोना वायरस के कहर से चीन समेत पूरी दुनिया खौफ में

कोरोना वायरस के कहर से चीन समेत पूरी दुनिया खौफ में है. अभी तक कोरोना वायरस के चपेट में आकर 1868 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा 70 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आकर संक्रमित हैं. वहीं कोरोना वायरस को लेकर एक ऐसा खुलासा हुआ है जिसे जानकर वैज्ञानिक भी हैरान रह गए हैं.

सोशल मीडिया पर एक नॉवेल वायरल हो रहा है. इस नॉवेल में दावा किया जा रहा है कि 40 साल पहले ही एक लेकर ने अपनी किताब में कोरोना वायरस का जिक्र किया था. आज से लगभग 40 साल पहले लेखक ने अपनी किताब में कोरोना वायरस की भविष्यवाणी की थी. अपनी किताब में तब उन्होंने पहली बार ‘कोरोना’ शब्द का इस्तेमाल किया था.

यह किताब एक थ्रिलर उपन्यास है. इसका नाम ‘द आइज ऑफ डार्कनेस’ है. किताब को साल 1981 में डीन कोन्टोज़ ने लिखा था. उन्होंने किताब में ‘वुहान-400’ नामक एक वायरस का उल्लेख किया था. किताब में इस वायरस को प्रयोगशाला में एक हथियार के रूप में बनाने की बात कही गई थी.

इसे लेकर अब लोग लगातार ट्वीट कर रहे हैं. लोग उपन्यास में लिखी गई वो लाइन शेयर कर रहे हैं, जिसमें वुहान-400 वायरस का उल्लेख है. पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने भी अपने ट्विटर हैंडल से किताब के उस पन्ने को शेयर किया है.

इस किताब के सामने आने के बाद वैज्ञानिक भी हैरान हैं. इस किताब में लिखी बातों को लोग अब मौजूदा कोरोना वायरस महामारी से जोड़ रहे हैं. वो ये जानने की भी कोशिश कर रहे हैं कैसे किताब में कोरोना शब्द का पहली बार इस्तेमाल हुआ और वायरस के घातक रूप के बारे में इतनी सटीक भविष्यवाणी कैसे की गई.

About News Room lko

Check Also

‘महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भारत सरकार ने संविधान में संशोधन किया’, संयुक्त राष्ट्र में बोलीं कंबोज

संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने महिलाओं की सुरक्षा के प्रति ...