Breaking News

टाइट फिटिंग पैंट पहनना महिला सांसद को पड़ा भारी, भरी संसद से स्पीकर ने निकाला बाहर

तंजानिया में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक महिला सांसद को नेशनल एसेंबली से सिर्फ इसलिए बाहर कर दिया गया क्योंकि उन्होंने पैंट ‘टाइट फिटिंग’ पहन रखी थी। तंजानिया की इस महिला सांसद कॉनडेस्टर शिजवेल को संसद के स्पीकर ने बाहर निकाला। स्पीकर जॉब डुगाई ने महिला सांसद से कहा, ‘जाइए पहले ढंग के कपड़े पहनिए और फिर संसद में आइए।’

महिला सांसद के कपड़ों पर बवाल, पुरुष साथी की शिकायत पर स्पीकर ने निकाला बाहर

इस पूरे मामले की शुरुआत तब हुई जब एक पुरुष सांसद हुसैन अमर ने कॉनडेस्टर के कपड़े देख कहा, ‘हमारी कुछ बहनों ने अजीब कपड़े पहने हैं। वे समाज को क्या दिखा रही हैं?’ हुसैन अमर का तर्क था कि संसद में समाज की सोच और उसकी झलक दिखती है। उन्होंने संसद के नियमों को हवाला देते हुए ये भी बताया कि क्यों महिलाओं को संसद में टाइट जीन्स पहनकर नहीं आना चाहिए।

महिला सांसद के कपड़ों पर बवाल, पुरुष साथी ने की शिकायत तो स्पीकर ने निकाल  दिया बाहर – भारतीयदूत

कॉनडेस्टर के कपड़ों को अजीबोगरीब बताकर उन्हें संसद से बाहर निकाले जाने को ​लेकर दूसरी महिला सांसदों में नाराजगी है। महिला सांसदों ने कॉनडेस्टर को इस तरह संसद से बाहर निकाले जाने पर कहा कि इसके लिए माफी मांगी जानी चाहिए। वहीं, महिला सांसद को बाहर निकाले जाने के बाद स्पीकर ने कहा कि यह पहली बार नहीं जब उन्हें महिला सदस्यों के कपड़ों को लेकर शिकायत मिली है। उन्होंने संसद के सुरक्षाकर्मियों तक को यह निर्देश दे दिए कि अगर कोई ‘बेढंग’ कपड़ों में दिखे तो उसे सदन में घुसने न दिया जाए।

About Aditya Jaiswal

Check Also

इजरायल ने विदेशियों के आने पर लगी रोक एक अगस्त तक बढ़ाई

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें इजराइल ने कोरोना वायरस के नए वेरिएंट डेल्टा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *