Breaking News

रोने-धोने के लिए तो बहुत समय है; सत्र से पहले PM मोदी की विपक्ष को चुभने वाली बात

संसद के विशेष सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सत्र के अजेंडे के बारे में बता दिया है। उन्होंने कहा कि सत्र छोटा है पर महत्वपूर्ण है। वहीं पीएम मोदी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि अनेक प्रकार से महत्वपूर्ण यह सत्र है।

मैं सभी सांसदों से आग्रह करता हूं कि छोटा सत्र है ज्यादा से ज्यादा समय उनका मिले। उमंग और उत्साह के वातावरण में मिले। रोने-धोने के लिए बहुत समय होता है, करते रहिए। जीवन में कुछ पल ऐसे भी होते हैं जो उमंग से भर देते हैं। आपको बता दें कि इस सत्र को लेकर विपक्ष पहले से ही सवाल खड़े कर रहा है। यह सत्र आज यानी 18 सितंबर से 22 सितंबर तक चलेगा।

चंद्रयान और जी20 से बात की शुरुआत

संसद सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंद्रयान-3 और हाल ही में संपन्न हुए G-20 शिखर सम्मेलन का जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘मून मिशन की सफलता चंद्रयान-3, हमारा तिरंगा फहरा रहा है। शिव शक्ति प्वाइंट नई प्रेरणा का केंद्र बना है। तिरंगा प्वाइंट हमें गर्व से भर रहा है…।’ पीएम मोदी ने कहा कि जी20 सम्मेलन हमारे देश की विविधता का उत्सव बन गया । भारत हमेसा गर्व करेगा कि हम ग्लोबल साउथ के आवाज बने। अफ्रीकन यूनियन को स्थायी सदस्यता और डिक्लेरेशन पर सहमति भारत के उज्ज्वल भविष्य का संकेत दे रही हैं।

सत्र छोटा पर बेहद अहमः पीएम
उन्होंने कहा, ‘यह सत्र छोटा है, लेकिन यह सत्र ऐतिहासिक फैसलों का सत्र है।’ इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों पर तंज भी कसा, ‘रोने धोने के लिए और भी बहुत समय है।’ उन्होंने विपक्षी दलों के सांसदों से सत्र को सफल बनाने और सदन में समय देने की अपील की। आपको यह भी बताते चलें कि सत्र शुरू होते ही संसद में हंगामा शुरू हो गया।

नए संसद भवन में प्रवेश पर क्या बोले मोदी
PM मोदी ने कहा कि मैं आशा करता हूं पुरानी बुराइयों को छोड़कर, अच्छाइयों को साथ लेकर हम नए सदन में प्रवेश करेंगे। नए सदन में अच्छाइयों की मूल्यवृद्धि में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। कल गणेश चतुर्थी का पत्र है। वह विघ्नहर्ता देवता हैं। अब भारत की विकास यात्रा में कोई विघ्न नहीं रहेगा। अब भारत निर्विघ्न सारे सपनों को चरितार्थ करेगा। इसलिए भी यह सत्र छोटा है लेकिन बहुत मूल्यवान है।

About News Desk (P)

Check Also

ईडी के हलफनामे पर केजरीवाल का जवाब, एजेंसी पर लगाए मनमानी के आरोप; कहा- रिश्वत के कोई सबूत नहीं

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय के हलफनामे का ...