Breaking News

इन राज्यों में अगले छह दिनों तक होगी भारी बारिश, जारी हुई चेतावनी

उत्तर भारत में भीषण गर्मी पड़ रही है। लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं। मौसम विभाग ने भी मॉनसून के लिए पूर्वानुमान जारी कर दिया है। अगले महीने की शुरुआत में मॉनसून की देश में दस्तक होगी। लेकिन उससे पहले वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से कई राज्यों में बारिश की चेतावनी है। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले छह दिनों तक उत्तर पूर्वी राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश होने वाली है।

मौसम विभाग के अनुसार, एक हफ्ते तक उत्तर पूर्वी राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी। इस दौरान 19-24 मई के दौरान असम, मेघालय में भारी बारिश होगी। इसके अलावा, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में आज भारी बारिश का अलर्ट है।

हफ्तेभर के मौसम की बात करें तो महाराष्ट्र में अधिकतम तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस के बीच बढ़ सकता है। इसके अलावा, नॉर्थवेस्ट और सेंट्रल इंडिया में अगले 48 घंटे के बीच तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा। इसके बाद इसमें दो से चार डिग्री सेल्सियस तापमान बढ़ेगा। वहीं, 20 से 23 मई के बीच दक्षिणी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में हीटवेव की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा बिहार, झारखंड, ओडिशा, कोंकण, गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, केरल, तमिलनाडु में भी तापमान काफी अधिक रहने वाला है, जिसकी वजह से भीषण गर्मी लग सकती है।

इसके अलावा, उत्तर पश्चिम भारत की बात करें तो उत्तर प्रदेश, राजस्थान में धूल भरी आंधी चलने का अनुमान है । वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से 23 मई की रात से उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में बारिश का नया दौर शुरू हो सकता है। वहीं, मध्य भारत के मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में 22 मई को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। दक्षिण भारत की बात करें तो एक हफ्ते तक हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

 

About News Room lko

Check Also

प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले में सरकार का एसआईटी बनाने का फैसला, सिद्धारमैया ने दी जानकारी

बंगलूरू:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ‘कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में ...