Breaking News

तुलसी से बना ये फेस पैक आपके चेहरे को दिलाएगा रातों रात ग्लोविंग त्वचा, जानिए कैसे

तुलसी एक पवित्र पौधा है जिसे स्‍किन केयर रूटीन में भी प्रयोग किया जा सकता है। दरअसल, यह जड़ी-बूटी कई पोषक तत्‍वों से भरपूर है जो एंटी एजिंग का काम भी करती है। यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि यह आपके चेहरे पर एक जादुई असर दिखा सकती है।

यह रंगत तो निखारती ही है साथ ही इसमें पाए जाने वाले एंटी-ऑक्‍सीडेंट गुण त्‍वचा के पोर्स से गंदगी को भी निकालने में मदद करते हैं। इससे बना फेस पैक लगाने से चेहरे पर ग्‍लो आता है और दाग-धब्बे मिटते हैं। अच्‍छी बात यह है कि यह हर स्किन टाइप के लिए बेस्ट है। यहां जानें इसके अन्‍य फायदे और फेस पैक बनाने का तरीका….

फेसपैक के लिए सामग्री

एक गुच्‍छा तुलसी की पत्तियां, एक चम्मच बेसन, एक चम्मच शहद.

बनाने की विधि
सबसे पहले गैस पर पैन चढाएं और उसमें पानी उबालें. अब इस उबले पानी में तुलसी की पत्तियों को रखें और तुरंत गैस बंद कर दें. कुछ देर में जब पत्‍ते मुलायम हो जाएं तो इन्‍हें निकालकर इसका पेस्ट बनाएं. अब इस पेस्ट में एक चम्‍मच बेसन और शहद मिलाकर अच्‍छी तरह मिक्‍सी में पीस लें. आपका फेस पैक तैयार है.

सबसे पहले चेहरे को अच्‍छी तरह से साफ करें. अब पोछकर चेहरे पर पैक लगाएं और सूखने के लिए छोड़ दें. 15 से 20 मिनट में ये सूख जाएंगे. अब इसे गुनगुने पानी की मदद से धो लें और पोछ लें. यह प्रक्रिया आप वीकली कर सकते हैं. आपकी स्किन की एजिंग प्रक्रिया धीमी रहेगी और आपकी स्किन कई प्रॉब्‍लम से दूर रहेगी.

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...