Breaking News

एक बार फुल चार्ज में 100 किमी तक चलेंगे Greta के ये चार Electric Scooters, डाले प्राइस पर एक नजर

पेट्रोल-डीजल की लगातार आसमान छूती कीमतों ने लोगों के पॉकेट में छेद कर दिया है। अपने बजट को पॉकेट में फिट करने के लिए लोगों की दिलचस्पी इलेक्ट्रिक वाहनों में बढ़ रही है।

 इसी कड़ी में गुजरात आधारित ईवी स्टार्टअप Greta Electric Scooters (ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स) ने भारतीय बाजार में चार नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं।

कीमत
इन नए स्कूटर्स के नाम Harper (हार्पर), Evespa (इवेस्पा), Glide (ग्लाइड) और Harper ZX (हार्पर जेडएक्स) हैं। ग्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर के ई-स्कूटर की नई रेंज की एक्स-शोरूम कीमतें 60,000 रुपये से 92,000 हजार रुपये के बीच है।

लुक और डिजाइन
ग्रेटा ने जिन चार स्कूटर- हार्पर, हार्पर जेडएक्स, इवेस्पा और ग्लाइड को लॉन्च किया है, उनमें हरेक का बॉडी स्टाइल अलग है। लॉन्च किए गए इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से हार्पर और हार्पर जेडएक्स में फ्रंट एप्रन, शार्प बॉडी पैनल और स्लीक टर्न सिग्नल के साथ एक स्पोर्टी अंदाज है। दोनों के बीच फर्क दिखाने के लिए हार्पर में ड्यूल हेडलैंप यूनिट है, जबकि हार्पर जेडएक्स में सिंगल हेडलैंप है।

फीचर्स और कलर
फीचर्स की बात करें तो इन इलेक्ट्रिक स्कूटर में डीआरएल, ईबीएस, रिवर्स मोड, एटीए सिस्टम, स्मार्ट शिफ्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले, कीलेस स्टार्ट, एंटी-थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स शामिल हैं। जबकि ग्लाइड में डुअल डिस्क हाइड्रोलिक ब्रेक हैं। ये ई-स्कूटर 22 कलर ऑप्शन में आते हैं और इनमें डिजाइनर कंसोल और ज्यादा बड़ा स्टोरेज स्पेस मिलता है।

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...