Breaking News

ये जीत जनता और कार्यकर्ताओं की जीत: अमित शाह

लखनऊ/नई दिल्ली. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के नतीजों को उत्‍साहवर्धन करने वाला परिणाम बताया हैं। उन्‍होंने दिल्‍ली भाजपा मुख्‍यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि भाजपा यूपी, गोवा, मणिपुर और उत्‍तराखंड चार राज्‍यों में सरकार बनाने जा रही है। साथ ही स्‍वीकार किया कि पंजाब में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है। उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड की जीत आजादी के बाद की सबसे बड़ी जीत है। उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आजाद के बाद का सबसे लोकप्रिय नेता भी बताया। अमित शाह ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान विपक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी पर कई गलत आरोप लगाए। आजादी के बाद प्रदर्शन के आधार पर जनादेश लेने की एक नई परंपरा शुरू हुई है। चार राज्‍यों के चुनावों के यह नतीजे देश को एक नई दिशा देंगे। देश के गरीबों की आस्‍था मोदी में हैं। यूपी में जातिवाद, परिवारवाद और तुष्‍टीवाद की राजनीति का खात्‍मा हो रहा है, यह बात यूपी की जनता ने बीजेपी के पक्ष में वोट देकर साबित कर दिया है।

योग्यता के आधार पर चुना जायेगा यूपी का मुख्यमंत्री:

उत्‍तर प्रदेश में मुख्‍यमंत्री का चेहरा कौन होगा ??इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी योग्‍यता के आधार पर मुख्यमंत्री का चयन होगा।

पहले चरण में जीती 115 सीटें:

उन्होंने कहा कि यूपी में पहले चरण के बाद हमने कहा था कि भाजपा 125 में से 90 सीटें जीतने जा रही हैं तो मीडिया के बड़े वर्ग में इसकी आलोचना हुई। इसे चुनाव जीतने का स्‍टंट कहा गया। लेकिन नतीजों में हमने 125 में से 115 सीट जीती हैं।

मायावती की मानसिक स्थिति ठीक नहीं:

बसपा सुप्रीमो मायावती के ईवीएम में गड़बड़ी के आरोपों पर अमित शाह ने कहा कि उनकी मानसिक स्थिति समझी जा सकती है। उनके इस बयान पर कोई टिप्‍पणी नहीं करूंगा। मुसलमानों को साथ लेने के मुद्दे पर भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि हिंदू-मुस्लिम से आगे बढ़िए, मतदाता आखिरकार मतदाता होता है और यही सही सरकार का चयन करता है वो सर्वोपरि है। मतदाता का कोई धर्म नहीं होता है।बस विकास की राजनीति होनी चाहिए।

Loading...

राम मंदिर से मुकरे:

राम मंदिर के सवाल पर उन्‍होंने जवाब दिया कि घोषणा पत्र में इस बारे में कुछ नहीं लिखा है। घोषणा पत्र की घोषणाओं को लागू करना प्राथमिकता होगी।

पंजाब की हार पर कहा कि इसे विनम्रता से स्‍वीकार करते हैं, इस पर चर्चा की जाएगी। इसमें दुखी होने वाली कोई बात नहीं है। वहीं नोटबंदी पर उन्‍होंने कहा कि विपक्ष ने लगातार इसकी आलोचना की।

देश की जनता ने किया नोटबंदी का समर्थन:

राष्ट्रिय अध्यक्ष ने कहा, राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने अपनी हर रैली में नोटबंदी का मुद्दा उठाया। लेकिन पांच राज्‍यों की जनता ने इसका जवाब दे दिया है। देश की जनता ने नोटबंदी को समर्थन दिया है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

IPS अमिताभ ठाकुर ने ऑफिस टाइम में निजी काम से अदालतों में जाने की सूचना RTI में देने से किया मना

लखनऊ। स्टेशनरी खर्चे और सरकारी गाड़ियों की लॉग बुक्स की जानकारी आरटीआई में नहीं देने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *