Breaking News

अयोध्या राम मंदिर: सदियों की प्रतीक्षा समाप्त, हजारों पीढ़ियां रखेंगी याद

प्रयागराज. अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा है कि पीढ़ियों और सदियों का इंतजार खत्म हुआ है. उन्होंने कहा है कि 22 जनवरी 2024 की तारीख इतिहास के पन्नों में दर्ज होगी और हमारी आने वाली हजारों पीढ़ियां इस तारीख को याद रखेंगी. मंत्री ने कहा कि आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर में रामलला विराजमान होंगे. देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और तपस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्राण प्रतिष्ठा करेंगे.

उन्होंने कहा है कि देश की महान जनता ने अयोध्या जन्मभूमि के संघर्ष को भी करीब से देखा है. इस दिन के लिए 500 वर्षों से इंतजार हो रहा था. अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए कोठारी बंधुओं समेत हजारों कारसेवकों ने अपना बलिदान दिया. अयोध्या के अलावा काशी, विंध्याचल, श्रावस्ती और सारनाथ जैसे अनेकों धार्मिक स्थलों की पवित्र भूमि उत्तर प्रदेश है और सभी धार्मिक स्थलों के विकास के लिए योगी सरकार तत्पर है.

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने उज्ज्वला गैस के लाभार्थियों को मुफ्त रिफिल सौंपा. कलेक्ट्रेट के संगम सभागार में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि सरकार अपने फायदे के मुताबिक उज्जवला के उपभोक्ताओं को दो सिलेंडर वर्ष में दे रही है. पहला सिलेंडर दीपावली के मौके पर दिया जा रहा है, जबकि दूसरा सिलेंडर होली के मौके पर दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ और जिलों में प्रभारी मंत्री और सांसद विधायक इस कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं. उनके मुताबिक, 101 करोड़ 75 लाख उज्जवला गैस कनेक्शन के लाभार्थियों के खाते में आज धनराशि भेजी गई है. उन्होंने कहा है कि उज्ज्वला गैस कनेक्शन योजना का लाभ हर जाति वर्ग के लोगों को मिला है. केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार सबका साथ सबका विकास के साथ आगे बढ़ रही है.

About News Desk (P)

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...