Breaking News

मध्य प्रदेश में राहुल गांधी का बीजेपी पर बड़ा हमला, कहा, जहां-जहां BJP की सरकार, वहां युवा बेरोजगार

मध्य प्रदेश के सतना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “बीजेपी की सरकार आई और उन्होंने छोटे व्यापारियों पर आक्रमण शुरू कर दिया। GST टैक्स नहीं है बल्कि ये छोटे व्यापारियों, किसानों के खिलाफ हथियार है।

👉गया रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर शिक्षक की गोली मारकर हत्या, हत्या के कारणों का पता लागने में जुटी पुलिस

हिंदुस्तान में पहली बार किसान टैक्स दे रहा है। बीजेपी सरकार आपसे यानी गरीबों से GST लेती है और पूरा का पूरा पैसा 3-4 उद्योगपतियों को पकड़ा देती है।” राहुल गांधी ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि जहां-जहां बीजेपी की सरकार है वहां युवा बेरोजगार है।

मध्य प्रदेश में राहुल गांधी का बीजेपी पर बड़ा हमला

दिल्ली की एक अदालत ने संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 24 नवंबर तक बढ़ाई

दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को आबकारी नीति मामले में आप नेता संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 14 दिनों (24 नवंबर तक) के लिए बढ़ा दी है। पिछली न्यायिक हिरासत समाप्त के बाद संजय सिंह को राउज़ एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एम.के. नागपाल के समक्ष पेश किया गया। पिछली बार न्यायाधीश एमके नागपाल ने संजय सिंह को कुछ चेक पर हस्ताक्षर करने की अनुमति दी थी। दरअसल उन्होंने अपने पारिवारिक खर्चों और संसद सदस्य के रूप में अन्य कार्यों के लिए ऐसा करने का अनुरोध किया था।

वायु प्रदूषण पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा- हम सभी प्रयास कर रहे हैं

वायु प्रदूषण पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, ”हम सभी प्रयास कर रहे हैं, हम बैठकें कर रहे हैं। हमने पराली की अगली खेप के लिए भी बैठकें शुरू कर दी हैं। हमने अदालत के सामने लिखित रूप से मांग की है कि अन्य फसलों के लिए भी MSP दिया जाना चाहिए। हमारी जमीन इतनी उपजाऊ है कि हम सूरजमुखी, मक्का और दाल भी उगाएंगे… यह सिर्फ सरकार की नहीं बल्कि सभी की जिम्मेदारी है।” विधेयकों को मंजूरी देने में राज्यपाल की देरी के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का केंद्र को नोटिस सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को तमिलनाडु सरकार द्वारा राज्यपाल आर.एन. रवि द्वारा राज्य विधानमंडल से पारित विधेयकों को मंजूरी देने में देरी के खिलाफ दायर याचिका पर केंद्र को नोटिस जारी किया।

भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि याचिका “गंभीर चिंता का विषय” उठाती है और उन्होंने मामले में अटॉर्नी जनरल आर. वेंकटरमणी या सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से सहायता मांगने का फैसला किया। पीठ, जिसमें न्यायमूर्ति जे.बी. पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा भी शामिल थे, ने इस मामले की सुनवाई दिवाली अवकाश के 20 नवंबर को करने का फैसला किया। सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की ओर से पेश वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि 2-3 साल पहले पारित बिल अभी भी राज्यपाल के पास सहमति के लिए लंबित हैं। सरकार ने फैसला किया है कि गाय और भैंस का गोबर 2 रुपये प्रति किलो की दर से खरीदेगी- अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पाली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ”गाय आवारा पशुओं के रूप में सड़कों पर घूमती रहती हैं। कई बार दुर्घटनाएं भी हो जाती हैं, जिससे गायों और लोगों की जान चली जाती है। सरकार ने गायों के लिए बाड़े बना दिए हैं, जिनमें गायें रहती हैं। सरकार ने फैसला किया है कि वह गाय और भैंस का गोबर 2 रुपये प्रति किलो की दर से खरीदेगी। इससे जो खाद बनेगी वह खेतों में और बायोगैस में काम आएगी।”

कांग्रेस का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है- सचिन पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, “मैं मानता हूं कि कांग्रेस का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है और जिस उम्मीद से हम चुनाव लड़ रहे थे, उससे ज्यादा बहुमत लेकर हम लोग निकलेंगे। हमने जो घोषनाएं की हैं उसे जनता पसंद कर रही है। यह चुनाव विकास के नाम पर लड़ा जा रहा है। राजस्थान में परंपरा टूटेगी और कांग्रेस का शासन फिर से बनेगा।” ‘जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे व्यक्ति को टेबल के नीचे छिपने के लिए मजबूर कर दे उस बृजमोहन को कोई धक्का दे सकता है’

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, “जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे व्यक्ति को टेबल के नीचे छिपने के लिए मजबूर कर दे उस बृजमोहन को कोई धक्का दे सकता है? इसका मतलब ये है कि वे (बृजमोहन अग्रवाल) चुनाव में पिछड़ रहे हैं। वे लाख कोशिश करें कुछ फर्क नहीं पड़ने वाला है।”

About News Desk (P)

Check Also

खाकी वाले गुरुजी को भेंट किया उनकी तस्वीर का पेंसिल स्केच

अयोध्या। जनपद अयोध्या के पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय में नियुक्त खाकी वाले गुरुजी के नाम से प्रसिद्ध ...