Breaking News

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ठग और उसकी अभिनेत्री पत्नी गिरफ्तार

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) के एक मामले में जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर और उसकी अभिनेत्री पत्नी लीना मारिया पॉल को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने इस दंपति को कुछ हाई-प्रोफाइल व्यक्तियों समेत कुछ लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के आरोपों के आधार पर पहले ही गिरफ्तार करके रखा है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

ईडी ने धन शोधन निवारण कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत उनकी गिरफ्तारी की है और रिमांड पर लेने के लिए उन्हें स्थानीय अदालत में पेश किये जाने की संभावना है। ईडी पहले ही इस मामले में चंद्रशेखर के दो कथित सहयोगियों को गिरफ्तार कर चुका है। ईडी ने बताया चंद्रशेखर इस धोखाधड़ी मामले का मुख्य षड्यंत्रकारी है। वह 17 साल की उम्र से ही अपराध जगत में आ गया था।

उसके खिलाफ कई प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं और उसे फिलहाल रोहिणी जेल में रखा गया है। उसने दावा किया कि जेल में रहने के बावजूद चंद्रशेखर ने लोगों से ‘ठगी करना बंद नहीं किया। निदेशालय ने गत अगस्त में चंद्रशेखर से जुड़े परिसरों पर छापेमारी करके चेन्नई में समुद्र के किनारे स्थित बंगला, 82.5 लाख रुपये नकद और एक दर्जन से अधिक आरामदायक कारें जब्त की थीं।

About Samar Saleel

Check Also

Dengue in Delhi: तेज़ी से बढ़ रहा डेंगू का कहर, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा-“अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या…”

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें देश की राजधानी दिल्‍ली इस वक्‍त डेंगू के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *