Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी के मिशन को पूरा करने के लिए फावड़ा भी उठायेंगे और हल भी चलाएंगे: स्वतंत्रदेव

  • चार दिवसीय दौरे से लौटे जलशक्ति मंत्री बोले- गाव,गली,मोहल्लों में जनता की सेवा में जुटे हैं योगी सरकार के मंत्री

  • अमृत सरोवर देश और प्रदेश की जनता के लिए जल संजीवनी : स्वतंत्रदेव

  • सीएम योगी के निर्देश पर जिलों में एक-एक योजना की हो रही निगरानी : स्वतंत्रदेव

  • जनता की कमाई पर देश-विदेश में पिकनिक मनाते थे सपा, बसपा सरकार के मंत्री

  • Published by- @MrAnshulGaurav
  • Sunday, June 12, 2022

लखनऊ। मोदी जी के मिशन को पूरा करने के लिए हम फावड़ा भी उठायेंगे और हल भी चलाएंगे। अमृत सरोवर देश और प्रदेश की जनता के लिए जल संजीवनी है। आने वाली पीढ़ी को शुद्ध हवा और पानी मिले पीएम मोदी की ऐसी सोच है। यह बातें कुशीनगर और गोरखपुर के चार दिवसीय दौरे से लौटे जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने रविवार को कही।

प्रधानमंत्री मोदी के मिशन को पूरा करने के लिए फावड़ा भी उठायेंगे और हल भी चलाएंगे: स्वतंत्रदेव

जलशक्ति मंत्री ने कहा कि देश के इतिहास में यह पहली बार है जब सरकार का एक-एक मंत्री जिले-जिले में पहुंचकर गांव, गली और मोहल्लों में चल रही योजनाओं का जायजा ले रहा है। उसकी रिपोर्ट तैयार कर रहा है। मंत्री जिला मुख्यालय से दूर रहने वाले लोगों से मिल रहे हैं। उनकी समस्याओं को हल कर रहे हैं।

जलशक्ति मंत्री ने बताया कि उन्होंने चार दिवसीय दौरे के दौरान रविवार को कुशीनगर के पडरौना में निर्माणाधीन अमृत सरोवर का निरीक्षण किया। इस दौरान अमृत सरोवर में उन्होनें श्रम दान किया। उनके द्वारा सरोवर तट पर वृक्षारोपण भी किया गया। जलशक्ति मंत्री ने बताया कि बैंक खाता, प्रधानमंत्री बीमा योजना, स्वच्छता, शौचालय, गैस कनेक्शन, आयुष्मान कार्ड, पीएम किसान निधि योजना ये सब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोच है। उन्होनें कहा कि आने वाली पीढ़ी को शुद्ध हवा, शुद्ध पानी मिले ये सोच पीएम मोदी की है।

गोरखपुर, कुशीनगर के दौरे से लखनऊ लौटे जलशक्ति मंत्री ने विपक्ष को भी आइना दिखाया। उन्होंने सपा और बसपा पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्ष ने अपने कार्यकाल के दौरान यूपी में कुछ भी काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि जनता की कमाई पर देश-विदेश में पिकनिक मनाते थे सपा,बसपा सरकार के मंत्री। जबकि, सीएम योगी की सरकार में प्रदेश में विकास की नई कहानी लिखी जा रही है।

गांव, गली और मोहल्ले तक विकास की योजनाओं का लाभ जन-जन को मिल रहा है। गौरतलब है कि कुशीनगर और गोरखुपर में विभागीय योजनाओं के निरीक्षण के दौरान, जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने खुद फावड़ा भी उठाया और श्रमदान भी किया। उन्होंने अधिकारियों का काम समय पर पूरा किये जाने के लिए कई निर्देश भी दिये।

About reporter

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-गोंडा-बहराइच खण्ड के मध्य किया विण्डों ट्रेलिंग निरीक्षण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published [email protected] Friday, June 24, 2022 लखनऊ। रेलवे ...