Breaking News

जुर्म से पीड़ितों को राहत देने के लिए पुलिस ने की यह व्यवस्था, जानें कैसे दूर होगा जनता का दर्द

उत्तर प्रदेश: पुलिस और जनता के बीच दूरियां मिट सकें इसके लिए फिरोजाबाद में एक नई पहल की गयी है. एसएसपी के निर्देश पर अब हर रविवार को पुलिसकर्मी गांवो में जाकर चौपाल लगाकर आम आदमी की समस्या सुनेंगे और उनका निराकरण भी करेंगे. छोटी सी समस्या के लेकर लोगों को थाने नही जाना पड़ेगा. लोगों को उन्ही के गांव में समस्याओं का हल मिलेगा.

जुर्म से पीड़ितों को राहत देने के लिए पुलिस ने की जनचौपाल व्यवस्था

मीडिया सेल के अनुसार, एसएसपी के निर्देश पर एक नई पहल की शुरूआत की गयी है. अब ग्राम-ग्राम जनचौपाल लगाकर पुलिस आम लोगों की समस्याएँ सुनेगी. प्रत्येक रविवार को गाँव-गाँव जनचौपाल लगाकर अब पुलिस पीड़ित के द्वार पहुचेगी. एसएसपी आशीष तिवारी ने कहा है ग्राम के वृद्ध व्यक्ति एवं महिलाएँ भी जनचौपाल लें, जिससे पुलिस व आमजन के बीच दूरी मिटेगी. एसएसपी ने लोगों से कहा है कि वह बेफ्रिक होकर पुलिस की जनचौपाल का हिस्सा बनें और बेझिझक अपनी समस्याएँ पुलिस के साथ साझा करें.

इन चौपालों में जनपद के समस्त थानों की पुलिस बीट आरक्षी, सम्बन्धित चौकी प्रभारी प्रत्येक रविवार को गाँवों में जनचौपाल का आयोजन कर आमजन की समस्याओं को सुनेंगें. अगर किसी भी प्रकार की समस्या है, तो पुलिस की जनचौपाल का हिस्सा बनें, जिसमें आमजन की समस्याओं को सुन मौके पर या समयबद्ध गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाएगा, जिससे आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास बढेगा एवं अपराधियों पर नकेल कसी जाएगी. पुलिस द्वारा जनचौपाल में छोटी से छोटी समस्याओं, चरिण प्रमाण पत्र या अन्य समस्याओं को आमजन के मध्य ही सुना जाएगा, जिसमें महिला, पुरूष, छात्र-छात्राएँ खुलकर अपनी समस्यों को पुलिसकर्मियों के साथ साझा कर सकते हैं.

Report-Mayank sharma

About reporter

Check Also

मण्डलायुक्त डा. रोशन जैकब ने नालों के साफ-सफाई को लेकर विभिन्न स्थानों का किया औचक निरीक्षण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, June 29, 2022 लखनऊः मण्डलायुक्त ...