चेहरे पर मौजूद बालों को हटाने के ल‍िए लेती हैं थ्रेडिंग की मदद तो आजमाएं ये सरल टिप्स

चेहरे पर अनचाहे बाल जैसे अपर लिप्स, चिन या चेहरे के किसी भी हिस्से में मौजूद बालों को हटाने के ल‍िए ज्‍यादात्तर लड़क‍िया थ्रेडिंग की मदद लेती हैं। लेकिन इसे कराने से चेहरे पर बाल बहुत जल्‍दी आ जाते हैं और साथ ही ये दर्दभरा प्रोसेस होता है। इसकी जगह आप कटोरी वैक्स की मदद लें। थ्रेडिंग की तुलना में ये काफी असरदार और फायदेमंद होता है। तो आप भी जानें क्या होता है कटोरी वैक्स, कैसे इसे घर पर करें और ये थ्रेडिंग से बेहतर क्यों होता है?

देता है फ्लॉलेस लुक
थ्रेडिंग में आपके बाल अच्छी तरह नहीं निकल पाते हैं और आपको क्लीन लुक नहीं मिलता। लेकिन कटोरी वैक्स अनचाहे बालों को जड़ से निकाल कर इन्हें पूरी तरह साफ कर आपको देता है क्लीन और क्लीयर लुक।

आसानी से कर सकती है कटोरी वैक्‍स
जहां आप कटोरी वैक्स खुद ही आसानी से घर पर कर सकती हैं वहीं, थ्रेडिंग करना काफी मुश्किल होता है. खुद से थ्रेडिंग करने के लिए आपको काफी एक्सपर्ट होना चाहिए वरना आपकी छोटी सी भूल स्किन को चोट पहुंच सकती है।

लंबे समय के ल‍िए असरदायक
थ्रेडिंग करने के कुछ ही दिनों बाद चेहरे के अनचाहे बाल वापस आ जाते हैं। पर वैक्स इन्हें जड़ से खत्म करता है और इसलिए लंबे वक्त तक हेयर वापस नहीं आते हैं। ये अनचाहे बालों के साथ चेहरे पर मौजूद ब्लैकहेड्स की परेशानी से भी राहत दिलाता है।

नहीं होता ज़्यादा दर्द
ऐसा नहीं है कि कटोरी वैक्स में आपको बिल्कुल दर्द नहीं होता है पर थ्रेडिंग की तुलना में ये काफी कम होता है। थ्रेडिंग में जहां इसे कराते वक्त आपको लगातार दर्द से गुजरना पड़ता है वहीं, वैक्सिंग में बस इसे हटाते वक्त आपको हल्के दर्द का सामना करना पड़ता है।

घटाएं हेयर ग्रोथ
कटोरी वैक्‍स का एक और फायदा ये है क‍ि वैक्सिंग कराते रहने से हेयर फॉलिकल डैमेज होती है जिससे हेयरग्रोथ भी कम हो जाती है।

टैन‍िंग हटाएं

जिस तरह शरीर के बाकी ह‍िस्‍सों में वैक्स कराने से टैनिंग कम होती है इसलिए कटोरी वैक्स से आपके चेहरे की टैनिंग भी हटेगी। इसके साथ जिद्दी ब्लैकहेड्स भी वैक्सिंग से निकल जाते हैं।

About News Room lko

Check Also

रात में नींद न आने की समस्या से पीड़ित हैं तो इस तरह करें केले का सेवन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें केले का सेवन आपके शरीर के लिए बहुत ...