Breaking News

आज सिडनी में कंगारुओं से भिड़ेगी टीम इंडिया, 40 साल में सिर्फ 2 बार जीती है वहां

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला की शुरुआत आज यानी शुक्रवार से हो रही है। पहला वनडे मुकाबला आज SCG में खेला जाएगा। दोनों टीमें इस श्रृंखला के लिए पूरी तरह से तैयार है।

कोरोना महामारी की वजह से टीम इडिया काफी समय के बाद इंटरनेशनल मैच खेलने जा रही। ऐसे में उन्हें पहला मुकाबला उस मैदान पर खेलना होगा, जहां का रिकाॅर्ड उनके पक्ष में नही रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की बात करें तो यहां भारतीय क्रिकेट टीम को वनडे खेलते हुए 40 साल हो गए, लेकिन जीत सिर्फ दो बार नसीब हुई है। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, टीम इंडिया ने सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 17 मुकाबले खेले हैं जिसमें केवल दो में उन्हें जीत मिली और 14 मैच हार गए जबकि एक बेनतीजा रहा।

टीम इंडिया ने यहां पहली बार 1980 में वनडे खेला था। उसके बाद लगभग 28 साल तक उन्हें यहां जीत नहीं मिली। इस दौरान टीम इंडिया ने यहाँ 11 मैच लगातार हारे।

सिडनी में भारत को पहली जीत 2008 में नसीब हुई । उस समय टीम इंडिया की कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में थी। माही की टीम ने यह मुकाबला 6 विकेट से अपने नाम कर लिया था। इस जीत के हीरो सचिन तेंदुलकर रहे, जिन्होंने बेहतरीन शतकीय पारी खेली थी।

 

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...