Breaking News

आज साढ़े 3 घंटे काम नहीं करेगी SBI की ये सुविधा, समय रहते निपटा लें सारे काम

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के कस्टमर्स के लिए यह जरूरी खबर है। आज करीब साढ़े 3 घंटे तक आप एसबीआई के इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। इंटरनेट बैंकिंग, योनो ऐप और योनो लाइट ऐप की सुविधा आज साढ़े तीन घंटे के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएगी।

Sbi Yono (1)

एसबीआई ने इस बारे में ट्वीट कर लोगों को सावधान किया है, ताकि लोग बाकी समय में अपने जरूरी काम निपटा सकें। एसबीआई के ट्वीट के मुताबिक, आज दोपहर 2:10 बजे से शाम 5:40 बजे तक आप इंटरनेट बैंकिंग, योनो ऐप और योनो लाइट ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इस बारे में बैंक की ओर से बताया गया है कि इस दौरान ऑनलाइन बैंकिंग सिस्टम को अपग्रेड किया जाएगा।

एसबीआई ने ट्वीट किया है, “हम अपने सम्मानित ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि हम उन्हें एक बेहतर ऑनलाइन बैंकिंग अनुभव देने के लिए अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करेंगे. असुविधा के लिए खेद है.”

बता दें कि अपने ग्राहकों को डिजिटल पेमेंट और इससे जुड़ी सुविधाएं उपलब्ध कराने में आगे रहा है। ग्राहकों को डिजिटल पेमेंट में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए बैंक की ओर से समय-समय पर मेंटेनेंस और अपग्रेडेशन का काम चलता रहता है। इसी कड़ी में गुरुवार को भी अपग्रेडेशन का काम चलेगा।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का कुल यूजर बेस 13.5 करोड़ का है। पिछले दिनों जारी बैंक के आंकड़ों के मुताबिक एसबीआई ने डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए 636 करोड़ के ट्रांजैक्शन को प्रोसेस किया है। वहीं इस प्लेटफार्म से करीब 64 करोड़ यूपीआई ट्रांजैक्शन किए गए हैं। ई पेमेंट करने में एसबीआई ने कई बार अन्य बैंकों को पछाड़ा है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

शेयर बाजार में बिकवाली जारी; सेंसेक्स और 600 अंक टूटा, निफ्टी 22000 के नीचे आया

घरेलू शेयर बाजार पर पश्चिम एशिया में जारी तनाव हावी होता दिख रहा है। लगातार ...