Breaking News

टूलकिट केस: बॉम्बे हाई कोर्ट से निकिता जैकब को मिली राहत, गिरफ्तारी पर तीन हफ्ते की रोक

बॉम्बे हाईकोर्ट ने निकिता जैकब की जमानत याचिका पर विचार किया। ट्रांजिट अग्रिम जमानत तीन सप्ताह के लिए दी गई थी। कनेक्शन ‘टूलकिट’ के मामले में, जैकब दिल्ली पुलिस द्वारा पंजीकृत एक संदिग्ध व्यक्ति है जिसे जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग ने साझा किया था। ‘टूलकिट’ मामला चल रहे किसानों के विरोध पर है और इस वजह से इसने बॉम्बे HC से संपर्क किया था। इससे पहले दिल्ली की अदालत ने जैकब और इस मामले के एक अन्य आरोपी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था।

वही इस टूलकिट मामले में, एक पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि को भी पिछले हफ्ते बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था। निकिता जैकब को 25000 रुपये के बॉन्ड पर तीन सप्ताह के लिए राहत दी गई है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, दोनों कथित तौर पर दस्तावेज तैयार करने में शामिल थे और “खालिस्तानी तत्वों” के सीधे संपर्क में थे। सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस पीडी नाइक की एकल पीठ के समक्ष जैकब की याचिका पेश की गई थी। दलील ने चार सप्ताह की अवधि के लिए पारगमन अग्रिम जमानत मांगी, ताकि वह दिल्ली में संबंधित अदालत में गिरफ्तारी से पहले की गिरफ्तारी के लिए आवेदन कर सके।

उसके वकील मिहिर देसाई, अभिषेक येंडे और संजुक्ता डे ने कहा था कि दिल्ली पुलिस द्वारा जारी एनबीडब्ल्यू “गलत बहाने” पर था कि वह फरार थी। अधिवक्ता ने यह भी कहा कि वह इस बात से अनजान है कि उसका नाम अभियुक्त या गवाह के रूप में है। उनकी दलील है कि उनके पास एक ‘अदम्य प्रतिष्ठा’ है। याचिका में आगे कहा गया है, “सोशल मीडिया से पता चला है कि कानूनी अधिकार वेधशाला नाम से कुछ इकाई दिल्ली पुलिस के साथ झूठी और बेबुनियाद शिकायत दर्ज कराती है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पीएम मोदी ने प्राकृतिक आपदाओं पर जताई चिंता, बोले- इस कॉन्फ्रेंस का फोकस वैश्विक दक्षिण पर

नई दिल्ली:  लोकसभा चुनाव के प्रचार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत मंडपम में ...