Breaking News

1 साल बाद दुनिया के सामने आई किम जोंग की पत्नी, आखिर कहां थीं इतने समय?

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की वाईफ एक वर्ष के पश्चात् लोगों के समक्ष आई हैं। इससे पूर्व इंटरनेशनल मीडिया में किम जोंग की वाईफ की अनुपस्थिति को लेकर जानकारियां आई थीं। किम जोंग की वाईफ री सोल जू उत्तर कोरिया के पूर्व शासक किम जोंग-2 की बर्थ एनिवर्सिरी पर आयोजित एक संगीत कार्यक्रम में पति किम जोंग उन के साथ दिखाई दी।

री सोल जू एक वर्ष पश्चात् सार्वजनिक रूप से लोगों के सामने आई हैं। री सोल जू की लंबी गैरमौजूदगी ने कई प्रकार की अफवाहों को जन्म दिया था। उत्तर कोरिया के पूर्व शासक किम जोग-2 के जन्मदिवस के डे ऑफ द शाइनिंग स्टार इन नॉर्थ कोरिया के रूप में मनाया जाता है।

उत्तर कोरिया की समाचार एजेंसी KCNA ने अपनी रिपोर्ट में लिखा कि किम जोंग उन जब अपनी वाईफ री सोल जू के साथ ऑडिटोरियम में आए तो वहां तालियों की गड़गड़ाहट सुनाई पड़ने लगी। कई व्यक्ति तो हुर्रे-हुर्रे कह रहे थे। दोनों का वेलकम पीपल आर ऑप अ सिंगल माइंड सांग से किया गया। किम जोंग उन की वाईफ री सोल जू के सार्वजनिक रूप से नजर आने की घटना को कोरिया के सबसे बड़े अखबार Rodong Sinmun ने फ्रंट पेज पर खबर छापी है। साथ ही दोनों पति-पत्नी की बड़ी सी फोटो भी लगाई है।

साथ ही माना जा रहा है कि 32 साल की री सोल जू कोरोना के संक्रमण के कारण आइसोलेशन में डाल दी गई थीं। न तो वो कहीं जा रही थीं। न ही अपने पति के साथ किसी समारोह में सम्मिलित हो रही थीं। उन्होंने बीते एक वर्ष में किसी अन्य देश की यात्रा भी नहीं की है। वो कहां थीं इसका पता किसी को नहीं है। जनवरी में री सोल जू को लेकर अलग-अलग प्रकार की अफवाहें उड़ी थीं। री सोल जू के बारे में पहली खबर वर्ष 2012 में आई थी। उनके पति किम जोंग उन के शासक बनने के तकरीबन 6 माह पश्चात्। री सोल जू के बारे में पहली जानकारी KCNA ने ही विश्व को दी थी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

ऑस्ट्रेलियाई पीएम भी चाहते हैं जूलियन असांजे की घर वापसी, कहा- मामले को लंबा खींचा गया

अमेरिका की जासूसी के आरोप में लंदन की जेल में बंद विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन ...