Breaking News

गांवों में वेक्सीनेशन कराने हेतु अध्यापकों को दिया गया प्रशिक्षण

बिधूना/औरैया। संचारी रोग नियंत्रण अभियान और कोरोना टीकाकरण क्लस्टर के हिसाब से अछल्दा ब्लॉक में चलाने हेतु आज बीआरसी पर खण्ड शिक्षा अधिकारी की उपस्थिति में नोडल अध्यापकों को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा प्रशिक्षित किया गया। प्रशिक्षण में चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सिद्धार्थ वर्मा और यूनीसेफ बीएमसी सुबोध चतुर्वेदी इवू बीपीएम आशिफ अब्बास के द्वारा अधयापकों को संचारी रोग से बचाव और कोरोना की वैक्सीनेशन के बारे में बताया गया।

इस मौके पर अधयापकों से आवाहन किया गया कि वो अपने क्षेत्र में 18 वर्ष से अधिक सभी लोगो का टीकाकरण करवाने में मदद करे और लोगों में जागरूकता कर वैक्सीनेशन के प्रति विश्वास पैदा कराएं डॉ. सिद्धार्थ वर्मा ने बताया की वेक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है।

उन्होंने बताया कि जिन विद्यालयों को कोविड-19 का वैक्सीनेशन सेंटर बना हुआ है विद्यालय के सामने तिथि की लिखी हुई है जिस तिथि के दो दिन पूर्व आपको अपने ग्राम पंचायत में कोविड-19 की जागरूकता करनी है तथा वैक्सीनेशन का कार्य संबंधित टीम स्वास्थ्य टीम के द्वारा किया जाएगा।

इस मौके पर खण्ड शिक्षा अधिकारी दीपक कुमार ने प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए पूर्ण आश्वासन दिया गया उन्होंने अध्यापकों को निर्देश दिये कि सभी अध्यापक अपने क्षेत्र में जागरूकता अभियान चला कर टीकाकरण और संचारी रोग नियंत्रण अभियान को सफल बनायें।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

स्वयं सहायता समूहों को अपनी गतिविधियों को बढ़ावा देने हेतु दिया जा रहा है भरपूर प्रोत्साहन- केशव प्रसाद मौर्य

• समूहों को दी जाने वाली रिवाल्विंग फण्ड की धनराशि की गयी दो गुनी उत्तर ...