Breaking News

अछल्दा गर्मी में बिजली कटौती से लोग परेशान, पेयजल को तरसे लोग

बिधूना/औरैया। अछल्दा क्षेंत्र के मौसम के बदलते तेवर अब परेशानी खडी करने लगे हैं। मंगलवार को भीषण गर्मी ने आम लोगों के पसीनें छुडा़ दिए। चिलचिलाती गर्मी में बिजली कटौती ने जले पर नमक छिड़कने का काम किया। फाल्ट और शटडाउन के चलते मंगलवार को पूरा दिन आधे से ज्यादा कस्बे में बिजली गायब रही।

मंगलवार को ज्यादातर लोग घरों में होने की वजह से बिजली कटौती मुसीबत बन गई।आठ से दस घंटे तक बिजली न आने की वजह से घरों में कैद लोग गर्मी के चलते बिलबिला उठे। मंगलवार को सबसे ज्यादा दिक्कत शटडाउन के चलते आई मरम्मत कार्य के लिए कस्बा अछल्दा और गांव तक व उपकेंद्र कई घंटे के लिए शटडाउन रहें।

जिस वजह से अछल्दा नहर बाजार, सराय बाजार, हरिगंज बाजार,और बस आड्डे के आसपास के साथ ब्लॉक चौराहे, नेविलगंज उपकेंद्र से जुडें जिसमें नगर समेत कई अन्य मोहल्लों में पूरा दिन बिजली आई ही नहीं।दिनभर बिजली गायब रहने से लोगों के इन्वर्टर भी डाउन हो गए। हजारों की संख्या में लोगों के सामने पेयजल संकट खडा हो गया। मंगलवार को मेंटेनेंस कार्य के लिए दिए गए शटडाउन के चलते लोगों में बिजली निगम के प्रति नाराजगी भी देखी है।

गर्मियों मे निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए तीन महीने पहले की ऊर्जा मंत्री की ओर से सभी जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिये गए थे। बिजली निगम के कई शीर्ष अफसरों ने भी जिलें का दौरा कर इंतजाम दुरूस्त करने को कहा था। गर्मियों में मांग बढ़ने पर बिजली आपूर्ति ठप होने का अंदेशा होने के बादजूद बिजली निगम के जिम्मेदार अफसर कानों कानों में रूई डाल कर सोते रहें। समय से इंतजाम ना होने के कारण गर्मी बढतें ही आपूर्ति रूलाने लगी हैं।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

आईएससी बोर्ड के परिणाम में सीएमएस के 40 छात्रों ने 99.75 प्रतिशत अंक अर्जित कर रचा इतिहास

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के 40 मेधावी छात्रों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *