Breaking News

ट्रंप के सबसे छोटे बेटे बैरन अभी राजनीति से रहेंगे दूर, रिपब्लिकन पार्टी के सम्मेलन में नहीं होंगे शामिल

डोनाल्ड ट्रंप के सबसे छोटे बेटे बैरन अभी राजनीति से दूर ही रहेंगे। दरअसल बीते दिनों खबर आई थी कि बैरन, ट्रंप परिवार के नए सदस्य हो सकते हैं, जो राजनीति में उतरेंगे। बैरन को जुलाई में होने वाले रिपब्लिकन पार्टी के सम्मेलन में शामिल होने की चर्चा थी, लेकिन अब बैरन की मां मेलानिया ने बयान जारी कर इससे इंकार कर दिया है।

मेलानिया ट्रंप ने किया इंकार
बैरन की मां मेलानिया ट्रंप ने अपने बयान में कहा कि ‘फ्लोरिडा में रिपब्लिकन पार्टी के सम्मेलन में बतौर प्रतिनिधि चुने जाने पर बैरन सम्मानित महसूस कर रहे हैं, लेकिन उन्हें दुख है कि वह किन्हीं कारणों से इस सम्मेलन में शामिल नहीं हो पाएंगे।’ जुलाई में होने वाले रिपब्लिकन पार्टी के सम्मेलन में आधिकारिक तौर पर डोनाल्ड ट्रंप को रिपब्लिकन पार्टी का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना जाएगा। इस सम्मेलन में हर राज्य से रिपब्लिकन पार्टी के प्रतिनिधि शामिल होंगे और नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए औपचारिक रूप से ट्रंप के नाम पर मुहर लगाएंगे। राष्ट्रपति चुनाव के लिए डोनाल्ड ट्रंप की सबसे बड़ी बेटी इवांका ने अपने पति जेरेड कुशनर, बहन टिफिनी, भाई डॉन जूनयिर और एरिक के साथ अपने पिता के लिए चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है। मार्च में ही एरिक की पत्नी लारा ने भी आधिकारिक रूप से राजनीति में कदम रख दिया और अपने ससुर ट्रंप के पक्ष में प्रचार शुरू कर दिया था।

सुर्खियों से दूर रहते हैं बैरन ट्रंप
बैरन को ट्रंप परिवार ने अब तक सुर्खियों से दूर रखा है। बैरन का जन्म मार्च 2006 में हुआ था और वह डोनाल्ड ट्रंप की पांचवी और मेलानिया ट्रंप की पहली संतान हैं। बैरन का बचपन न्यूयॉर्क में बीता है और उनकी शुरुआती पढ़ाई भी वहीं से हुई है। जब डोनाल्ड ट्रंप पहली बार अमेरिका के राष्ट्रपति चुने गए थो तो उन्होंने बताया था कि बैरन न्यूयॉर्क छोड़कर व्हाइट हाउस जाने में झिझक रहे थे। बैरन अभी 18 साल के हैं और ट्रंप का बेटा होने के नाते कई बार उन्हें सोशल मीडिया पर काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी है।

About News Desk (P)

Check Also

अदालत ने दिया PTI पार्टी कार्यालय को फिर से खोलने का आदेश, एक दिन पहले ही मिली थी इमरान खान को जमानत

पाकिस्तान की एक शीर्ष अदालत ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ...