Breaking News

बालों को नया लुक देने के लिए आप भी आजमाएं ये सिंपल स्टेप्स

स्टाइलिश दिखने के लिए महिलाएं बालों को कई तरह के स्टाइल देने के लिए कई तरीके अपनाती हैं, अगर आप भी अपने बालों को एक अलग और नया लुक देना चाहती हैं, तो आपको इन टिप्स को जरूर आजमाना चाहिए। आप अपने बालों में रोल बना सकते हैं, इसके लिए आप कान से कान की मांग निकाल सकते हैं और बालों को दो भागों में विभाजित कर सकते हैं।

 

सबसे पहले अपने बालों को ऊंची पोनीटेल में बांध लें। इसे आम रबरबैंड से बांधे और एक बार बाल पूरी तरह से पोनीटेल के अंदर आ जाएं तो उसके बाद आप अपने बालों में जूड़ा पफ लगाएं। ये बहुत मोटा रबरबैंड जैसा पफ होता है जो पोनीटेल के इर्द-गिर्द पहना जाता है।

स्टेप 2-
जूड़ा पफ को अपनी जगह पर रखने के लिए एक या दो जूड़ा पिन भी इस्तेमाल करें। ये आसान हेयरस्टाइल आपका ज्यादा समय नहीं लेगी। अब पोनीटेल के बालों से जूड़ा पफ को कवर कर लें। और यहां भी रबरबैंड लगा दें ताकी जूड़ा अपनी जगह से हिले नहीं।

स्टेप 3-
अब सामने की तरफ से शुरू करते हुए अपने बालों में जूड़े के इर्द-गिर्द चोटी बनाना शुरू करें। ये चोटी उन बालों की बनेगी जो अभी भी खुले हैं। जैसा तस्वीर में दिखाया गया है उस तरह से बाल लें। एक तरफ से शुरू करते हुए दूसरी तरफ तक। धीरे-धीरे सारे बालों को कवर करें। इसे आप फ्रेंच ब्रेड हेयरस्टाइल जैसे भी बना सकती हैं। एक तरफ से दो पार्टीशन लेकर तीसरी तरफ का पार्टीशन बचे हुए बालों से लेती जाएं।

स्टेप 4-
जहां भी जरूरत लगे वहां आप हेयर पिन लगाएं। आखिर में जाकर पूरी चोटी को जूड़े में लपेट दें और हेयर पिन से फाइनल टच दें।

 

About News Room lko

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...