Breaking News

गर्मी के मौसम में पुदीने की पत्तियों को लम्बे समय तक ताज़ा रखने के लिए आजमाएं ये स्टेप

पुदीना स्वाद और सेहत दोनों के लिए बहुत फायदेमंद है. खाने में अगर पुदीने की चटनी, रायता, परांठा या सलाद में पुदीना डाल दिया जाए तो मजा आ जाता है. पुदीने का इस्तेमाल जलजीरा और शिकंजी में भी किया जाता है.  तो इन 3 तरीकों से पुदीने को स्टोर कर सकते हैं. इससे आपका पुदीना पूरे साल चलेगा. जानते हैं कैसे

पुदीने की पत्तियों को ज्यादा लंबे समय तक चलाने के लिए आप पुदीने के बंडल को घर लाकर खोल दें. इन पत्तियों का इस्तेमाल आप सब्जी या फिर चटनी बनाने में कर सकते हैं. पत्तियों को किसी गीले कपड़े ढ़क दें और इसे फ्रिज में रख दें. इससे पुदीना 15 दिन तक आसानी से चल जाएगा.

पुदीने को स्टोर करने का दूसरा तरीका है. कि आप एक पेपर टॉवल लें और उसे थोड़ा गीला कर लें. अब इसमें पुदीने की पत्तियों को रख दें. अब पुदीने को टॉवल समेत प्लास्टिक बैग में रख दें. इस बैग को बंद करके फ्रिज में रख दें. इससे काफी लंबे समय तक पुदीने की पत्तियां फ्रेश रहेंगी.

बिना किसी टेंशन के आप पुदीने को पूरे 1 साल तक सुखाकर रख सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले पुदीने को धो लें फिर पत्तियों को साफकरके उन्हें एक टॉवल से पोछ लें. पत्तियों को किसी अखबार या पेपर टॉवल में रैप करके रख दें.

About News Room lko

Check Also

सफेद बाल अगर आपकी खूबसूरती को कर रहे हैं बेकार तो आजमाएं ये सिंपल स्टेप्स

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सफेद बाल होने के पीछे तनाव और चिंता ...