Breaking News

सर्दियों के मौसम में बढ़िया मॉइश्चराइजर का चयन करने के लिए आजमाएं ये टिप्स

शरीर की नमी को समझने के लिए हाइड्रा म्यूटी न्यूट्रिशन समझना जरूरी है । अपनी स्किन के मुताबिक बढ़िया मॉइश्चराइजर मिलना जैसे अपने पैरों के मुताबिक एक जोड़ी ऐसे खूबसूरत फूटस मिलना है.

इस मौसम में खास तौर पर स्किन से नमी की कमी प्राकृतिक है। जिस तरह अपनी बॉडी को अंदर से हाइड्रेटेड रखने के लिए ढेर सारा पानी पीते रहना जरूरी है, वैसे ही टॉपिकल प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से अपनी स्किन को बाहर से हाइड्रेट करना भी उतना ही जरूरी है।

ड्राई स्किन को अतिरिक्त स्पेशल केयर की जरूरत पड़ती है क्योंकि इस तरह की स्किन प्राकृतिक तौर पर तेल का निर्माण नहीं करती है। यही वजह है कि ड्राई स्किन पर समय से पहेल उम्र के असर और झुर्रियां दिखनी शुरू हो जाती हैं।

जब माॅइश्चराइजर के बेसिक रूल्स की बात हो रही है तो सबसे पहले नबंर आता है उसके चुनाव का। आजकल मार्केट में कई वैरायटी के माॅइश्चराइजर उपलब्ध है। ऐसे में आपको माॅइश्चराइजर का चयन करते समय अपनी स्किन का खास ख्याल रखना चाहिए।

वहीं अक्सर देखने में आता है कि महिलाएं गर्मियों में जिस माॅइश्चराइजर का प्रयोग कर रही थीं, उसी माॅइश्चराइजर को वे सर्दियों में भी इस्तेमाल करती है। लेकिन आपका यह तरीका गलत है, सर्दियो में ठंडी हवाएं आपकी त्वचा की प्राकृतिक नमी छीन लेती हैं, इसलिए इस मौसम में आपको हैवी माॅइश्चराइजर की आवश्यकता होगी।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...