Breaking News

ISIS आतंकी के बलरामपुर के घर से भारी मात्रा में विस्फोटक और फिदायीन हमले वाली दो जैकेट बरामद

दिल्ली में एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार हुए इल्सामिक स्टेट्स ऑफ सीरिया एंड इराक (आईएसआईएस) के आतंकी के घर से तलाशी में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है. युसूफ के बलरामपुर स्थित घर पर जब पुलिस ने शनिवार शाम तलाशी ली तो फिदायीन हमले में उपयोग में लाए जाने वाले दो मानव बम जैकेट, भारी मात्रा में विस्फोटक और भड़काऊ सामग्री बरामद हुई.

दिल्ली पुलिस की टीम शनिवार शाम अबु यूसुफ को लेकर यूपी के बलरामपुर पहुंची थी. उतरौला कस्बे में स्थित उसके घर में ऐसी सामग्री देख पुलिस अधिकारी चौंक गए. अबु यूसुफ से पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस और एटीएस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है. अबु यूसुफ उर्फ मुस्तकीम की पत्नी, पिता, भाई और बच्चों से पूछताछ की. उसकी निशानदेही पर उतरोला से उठाए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है. पूरे गांव को सील किया गया है. पुलिस ने उतरौला के जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया था, उन्हें पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है.

Loading...

अबु यूसुफ की पत्नी आयशा ने कहा, पति यूसुफ दो वर्ष से संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त है. वह हमेशा घर में विस्फोटक रखता था. हमने डर की वजह से किसी को बताया नहीं. हमने उसे घर में विस्फोटक रखने से मना भी किया था. हमारे पास जो भी पैसा होता था, वह उसे उड़ा देता था. बच्चों की पढ़ाई-लिखाई के बारे में बात करो तो कहता था कि अल्लाह मालिक है.

आयशा ने कहा, मेरे चार बच्चे हैं, मैं बच्चों को लेकर कहां जाऊंगी. इस बार उनकी गलती को माफ कर दिया जाए, वह पिछले दो वर्ष से थोड़ा-थोड़ा कर विस्फोटक एकत्रित कर रहे थे. मुझे नहीं मालूम कि उन्होंने इसकी ट्रेनिंग मोबाइल से ली या किसी ओर से. अबु यूसुफ के पिता कफील अहमद ने अपने बेटे की हरकतों की निंदा की, लेकिन कहा कि उसे इस बार माफ कर दिया जाए. उन्हें अपने बेटे की गतिविधियों पर अफसोस हैं.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

संदिग्ध परिस्थितियों में मिनी ट्रक चालक की मौत

औरैया। जनपद के अजीतमल इलाके में एक मिनी ट्रक चालक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *