Breaking News

पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश घायल होकर गिरफ्तार, लखनऊ समेत कई जगहों पर दे चुके हैं लूटपाट

मुरादाबाद में, बुधवार को, दो मास्टर ट्रेनर राहुल कुमार मुख्य माल पर्यवेक्षक/गजरौला तथा अभिषेक शर्मा बुकिंग पर्यवेक्षक मुरादाबाद में 33 कर्मचारियों को ट्रेनिंग देंगे।

बिधूना। कोतवाली क्षेत्र में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में लखनऊ के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों बदमाश लखनऊ के रहने वाले हैं। 21 अप्रैल की शाम को बिधूना में महिला के साथ्ज्ञ चेन स्नैचिंग की घटन को दिया था अंजाम। उसी दिन से पुलिस को दोनों अपराधियों की तलाश थी। पुलिस अधीक्षक सीएचसी में पहुंच चुके हैं जो कि दोनों बदमाशों से पूछताछ की। जिसके बाद चिकित्सकों ने उन्हें हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है।

पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश घायल होकर गिरफ्तार, लखनऊ समेत कई जगहों पर दे चुके हैं लूटपाट

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अपराध नियंत्रण हेतु अपराधियों के धरपकड़ अभियान के तहत बुधवार को दिन में 03 बजे कोतवाली प्रभारी सुजीत वर्मा के नेतृत्व में बिधूना-बेला रोड़ पर सहार मोड़ के पास वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। उसी दौरान बेला की ओर से बाइक पर सवार दो संदिग्ध युवक आते दिखे। जिन्होंने पुलिस को देख सहार रोड़ की ओर अपनी बाइक दौड़ा दी।

इस दौरान, पुलिस ने घेराबंदी की तो उन्होंने पुलिस के ऊपर फायर कर दिया। बचाव में पुलिस ने फायरिंग की जो कि दोनों अपराधियों के पैर मे लगी और वहीं पर गिर गये। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। पकड़ने के बाद पुलिस उन्हें सीधे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना पर ले आयी। जहां पर उपचार के दौश्रान पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा भी पहुंच गये। जिन्होंने दोनों अपराधियों से पूछतांछ की। जिसके बाद चिकित्सकों ने दोनों घायल अपराधियों को हायर सेंटर के लिए रफर कर दिया।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि बेला की ओर से एक बाइक पर सवार होकर दो व्यक्ति आ रहे थे। जिनमें सामने वाला व्यक्ति हेलमेट लगाये हुए था। पीछे वाले व्यक्ति ने सहार मोड़ के पास पुलिस को देख कुछ इशारा किया तो बाइक चला रहे व्यक्ति ने सहार रोड़ की ओर बाइक मोड़ दी।

जब पुलिस ने इनकी घेराबंदी की गयी तो इन्होंने पुलिस पार्टी के ऊपर फायरिंग की। जिस पर पुलिस ने भी आत्मरक्षा हेतु जबाबी फायरिंग की। जिसमें दोनों अपराधियों के पैरों में गोली लगी। बताया कि इनकी पहचान बर्सल शाहू और शिवम रस्तोगी के रूप में की गयी है। बताया कि इन्होंने 21 अप्रैल को कस्बा बिधूना के मोहल्ला जवाहरनगर में शाम करीब 5ः30 एक महिला से चेेन स्नैचिंग की थी। यह घटना बहुत स्पष्ट तौर पर सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई थी। सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर इन दोनों आरोपियों के नाम सामने आये थे। तभी से पुलिस इनके पीछे पुलिस दविश दे रही थी। बताया कि इन पर पहले से 25 हजार रूपए का ईनाम घोषित है।

उन्होंने बताया कि इसमें एक अपराधी वर्सल साहू (33 वर्ष) है। जो कि वर्ष 2017 में लखनऊ के थाना चौक इलाके में हुई लगभग 40 किलो सोने के आभूषण लूट में शामिल था। यह डकैती लगभग 14 करोड़ रूपए की थी और उस समय काफी चर्चित घटना थी। बताया कि जो वर्सल साहू एक साल पहले ही जेल से छूट कर आया है। बताया कि शिवम रस्तोगी पर भी लखनऊ के विभिन्न थानों में लूट के कई मामले दर्ज हैं। यह भी कई बार जेल जा चुका है। शिवम भी फिलहाल जेल से छूट कर आया है।

बताया कि दोनों अपराधी कस्बा बिधूना में रहकर एक गुटका कम्पनी में काम कर रहे थे। जिन्होंने 21 अप्रैल की शाम 5ः15 बजे सुनियोजित तरीके से महिला के साथ चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम दिया था। बताया इस घटना में प्रयुक्त बाइक व असलहा बरामद कर लिये गये हैं। कहा कि गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रूपए का ईनाम दिया जायेगा।

About reporter

Check Also

संत कबीरदास जयंती समारोह पर राष्ट्रीय शोध संगोष्ठी आयोजित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, May 25, 2022 लखनऊ। राष्ट्रीय ...