Breaking News

UBER ने AMAZON से मिलाया हाथ, अब ड्रोन से करेगा फूड डिलिवरी

उबर अब आपका खाना और भी जल्दी पहुंचा सकता है। उबर ने अपने नए डीजाइन यानी उबर ईट्स डीलिवरी ड्रोन से पर्दा उठाया है। उबर का जल्द प्लान है कि वो फूड डिलीवरी अब इस ड्रोन के जरिए करने वाले है। जिसके लिए सैन डिएगो में अगले साल इसको लेकर टेस्टिंग शुरु होने वाली है। उबर ने बताया कि डिलीवरी ड्रोन दो से ज्यादा लोगों के लिए खाना ले जा सकेगा। अभी जिस ड्रोन पर टेस्टिंग की जाएगी वो सिर्फ छोटी यात्राओ के लिए होगा। जिसकी बैटरी सीमा अभी सिर्फ आठ मिनट तक के लिए रखा गया है। इसकी टेस्टिंग दोनों पहलू पर होगी.. चाहे वो खाने को लेकर जा रहा हो या बिना खान के जा रहा हो।

उबर ईट्स ड्रोन 18 मील उड़ सकेगा और इसकी क्षमता 12 मील राउंड ट्रिप की होगी। अभी फिलहाल की बात करें तो उबर ने बताया कि इस ड्रोन को बड़े स्केल इस्तेमान करने का कोई प्लान नहीं है। एलिवेट क्लाउड सिस्टम इस ड्रोन को नियंत्रण करेगा। उबर के मुताबिक जैसे ही कस्टमर ऑर्डर करेंगा तभी से खाना बनने लग जाएगा और देर किए बिना उसे ड्रोन पर लोड कर दिया जाएगा। इस के मुताबिक ड्रोन उड़ने लग जाएगा और बताई गई लोकेशन पर फूड पहुंचा दिया जाएगा।

उबर टीम ने आगे कहा कि, प्लान को देखते हुए आवश्यकताओं और सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। हमारा लक्ष्या है कि फूड डिलीवरी ड्रोन को बढ़ाया जाएगा ताकि कस्टमर के पास ज्यादा से ज्यादा ऑप्शन हो। अगर ऐसा होता है तो उबर एक अलग मुकाम पर पहुंच जाएगा, ये टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देगा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...