Breaking News

पोलैंड में गिरी यूक्रेन की मिसाइल, जाने फिर क्या हुआ…

पोलैंड पर रूस के मिसाइलों से हमले की बात झूठी निकली। दरअसल, यूक्रेन पर रूस की ओर से हो रहे हमलों का जवाब देने के लिए यूक्रेन की ओर से मिसाइल दागा गया था जो यूक्रेन-पोलैंड की सीमा पर गिर गई जिसमें पोलैंड के दो लोगों की मौत हो गई। बताया कि प्रारंभिक जांच में जानकारी सामने आई है कि पोलैंड पर गिरने वाली मिसाइल यूक्रेन की ओर से दागी गई थी। दरअसल, रूस की ओर से हमले का जवाब देने के लिए यूक्रेन ने मिसाइल दागा था जो पोलैंड में जा गिरा। इससे पहले, रूस की ओर से भी दावा किया गया था कि पोलैंड में गिरी मिसाइल का उससे कोई लेना देना नहीं है।

बता दें कि मंगलवार देर शाम पोलैंड में गिरे मिसाइल के कारण दो लोगों की मौत हो गई थी। इस जानकारी के बाद इंडोनेशिया के बाली में मौजूद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने G20 बैठक के लिए एकत्रित हुए वैश्विक नेताओं के साथ आपातकालीन बैठक बुलाई थी।

इसके बाद जो बाइडेन ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा था कि प्रारंभिक जानकारी इसका खंडन करती है कि रूस की ओर से #मिसाइल दागी गई है, लेकिन जब तक हम इसकी पूरी तरह से जांच नहीं कर लेते तक तक आश्वस्त नहीं होंगे। उधर, यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने हमले के लिए रूस की निंदा की थी।

पोलैंड के अधिकारियों ने बताया कि यूक्रेन की सीमा से लगभग 6 किलोमीटर (3-1/2 मील) दूर पूर्वी पोलैंड के एक गांव प्रेज़वोडो में एक विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई। इससे पहले, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि प्रारंभिक जानकारी से पता चलता है कि रूस की ओर से कोई मिसाइल पोलैंड पर नहीं दागी गई है।

About News Room lko

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...