Breaking News

2024 के राष्ट्रपति चुनाव को लेकर डोनाल्ड ट्रम्प ने किया ये बड़ा ऐलान, कहा लाखों अमेरिकियों का…

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प एक बार फिर राष्ट्रपति चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। ट्रंप ने 2024 में राष्ट्रपति चुनाव अभियान शुरू करने के लिए अपना उम्मीदवारी पत्र दाखिल किया। औपचारिक रूप से अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करने वाले रिपब्लिकन और डेमोक्रेट पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रंप पहले प्रमुख दावेदार हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका को फिर से महान बनाने के लिए मैं आज रात संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर रहा हूं। #ट्रम्प ने फ्लोरिडा में अपने मार-ए-लागो एस्टेट में ये घोषणा की। बता दें कि एक हफ्ते पहले ही अमेरिका में मध्यावधि चुनाव खत्म हुए हैं जिसमें रिपब्लिकन कांग्रेस में उतनी सीटें जीतने में नाकाम रहे जितनी उन्हें उम्मीद थी।

बता दें कि प्रतिनिधि सभा द्वारा दो बार महाभियोग चलाने के बाद ट्रम्प डेमोक्रेट जो बिडेन से 2020 का चुनाव हार गए थे। ट्रंप की उम्मीदवारी से पहले उनके शीर्ष सहयोगी और लंबे समय से सलाहकार जेसन मिलर ने कहा था कि ट्रम्प मंगलवार को घोषणा करने जा रहे हैं कि वह राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ेंगे। मिलर ने 2016 और 2020 में ट्रम्प के लिए प्रचार और काम किया था।

ट्रंप ने 15 नवंबर को अपने सोशल मीडिया पर ऐलान किया था कि 16 नवंबर का दिन हमारे देश के इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक होगा। बता दें कि 2020 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन के सामने ट्रंप को हार का सामना करना पड़ा था। 2024 में ट्रंप तीसरी बार राष्ट्रपति पद के लिए मैदान में उतरेंगे।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने दावेदारी का ऐलान करते ही बाइडेन सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बाइडेन सरकार में अमेरिका की छवि को नुकसान हुआ है। मैं कोशिश करूंगा कि इस सरकार को 4 और साल ना मिले। उन्होंने कहा कि बाइडेन सरकार ने लाखों अमेरिकियों का काफी नुकसान किया है।

About News Room lko

Check Also

‘प्यार की तलाश में पानी की तरह बहाया पैसा’,जरुर पढ़े UK की ये अनोखी लव स्टोरी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दुनिया में आए दिन कई प्रेम कहानियां सुर्खियों ...