Breaking News

Union minister का रेप पर दिया विवादित बयान

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार के Union minister  केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने देश में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध और बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों पर हैरान कर देने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं रोकी नहीं जा सकतीं।

संतोष गंगवार Union minister ने

Union minister संतोष गंगवार ने कहा, ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण होती हैं, पर कभी-कभी रोका नहीं जा सकता है। सरकार सब जगह सक्रिय है, कार्रवाई कर रही है। इतने बड़े देश में एक-दो घटनाएं हो जाएं तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए।
केंद्रीय श्रम मंत्री का बयान ऐसे समय में आया है, जब उनकी सरकार रेप की घटनाओं को लेकर चारों तरफ से हमला झेल रही है। कठुआ और सूरत में बच्चियों के साथ जघन्य बलात्कार के मामले सामने आए। दोनों ही मामलों में रेप के बाद बच्चियों को मार दिया गया।

पॉक्सो कानून में बदलाव

गौरतलब है कि बच्चियों से बलात्कार के दोषियों को कड़ी सजा देने के लिए केंद्र सरकार ने पॉक्सो कानून में बदलाव करने का फैसला किया है। इसके लिए सरकार अध्यादेश लेकर आएगी। सरकार ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में बताया था कि 12 साल तक की बच्चियों के साथ दुष्कर्म के मामले में अधिकतम मौत की सजा का प्रावधान करेगी।

फांसी तक की सजा
अध्यादेश के अनुसार, 16 साल से कम उम्र की लड़की से बलात्कार के मामले में, न्यूनतम सजा 10 साल से बढ़कर 20 साल हो गई। वहीं 12 साल से कम उम्र की लड़की के बलात्कार के लिए न्यूनतम 20 साल का कारावास या आजीवन कारावास या फिर फांसी तक की सजा भी मुमकिन है। 16 साल से कम उम्र की लड़कियों के रेप के दोषियों को अग्रिम जमानत नहीं मिलेगी। इन मामलों में जांच को 2 महीने में खत्म करना होगा।

ट्रायल पूरा करने के लिए

ट्रायल पूरा करने के लिए 2 महीने का समय निर्धारित किया गया है। इसके अलावा महिला के दुष्कर्म के मामले में न्यूनतम सजा 7 साल से 10 साल तक, उम्रकैद तक बढ़ाई जा सकती है।नई दिल्ली। देश में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध और बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों पर केंद्र की मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने हैरान कर देने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं रोकी नहीं जा सकतीं।

ये पढ़े:-Shanghai बैठक में भारत रखेगा क्षेत्रीय सुरक्षा और आतंकवाद विरोधी मुद्दे

About Samar Saleel

Check Also

कांग्रेस ने आयरलैंड में तैनात भारत के राजदूत पर लगाया पक्षपाती होने का आरोप, पद से हटाने की मांग

नई दिल्ली:  कांग्रेस ने आयरलैंड में भारत के राजदूत के एक लेख पर कड़ी आपत्ति ...