Breaking News

गोदरेज लॉक्स के प्रीमियम गुणवत्ता वाले डिजिटल लॉक के साथ सुरक्षा अनलॉक करें

गोदरेज एंड बॉयस (Godrej & Boyce) की एक बिजनेस यूनिट गोदरेज लॉक्स (Godrej Locks) एंड आर्किटेक्चरल फिटिंग्स (GLAFS) उत्कृष्टता के नए आयाम स्थापित करते लॉक्स इंडस्ट्री में नए मानक स्थापित करने की दिशा में लगातार आगे बढ़ रही है। ब्रांड को हाल ही में प्रतिष्ठित भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) प्रतियोगिता, इंस्टीट्यूट ऑफ क्वॉलिटी में अपने भविष्यवादी दृष्टिकोण और गुणवत्ता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के लिए मान्यता दी गई है, जो क्वॉलिटी एनहांसमेंट इनिशिएटिव्स (गुणवत्ता वृद्धि पहलो) को बढ़ावा देने में एक महत्वपूर्ण प्राधिकरण के रूप में खड़ा है।

गोदरेज लॉक्स के प्रीमियम गुणवत्ता वाले डिजिटल लॉक के साथ सुरक्षा अनलॉक करें

ब्रांड ने अपने प्रोडक्ट्स के लिए प्रतिष्ठित गोल्ड और प्लेटिनम पुरस्कार भी जीते हैं। अमूल्य सपोर्ट सिस्टम और टूल्स (समर्थन प्रणालियों और उपकरणों) के साथ, यह संस्थान संगठनों को आज के प्रतिस्पर्धी परिदृश्य में उत्कृष्टता के मानक गढ़ने में सक्षम बनाता है।

इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए गोदरेज लॉक्स एंड आर्किटेक्चरल फिटिंग्स एंड सिस्टम्स के बिजनेस हेड श्याम मोटवानी ने कहा, इन प्रतिष्ठित पुरस्कारों को जीतना हमारे उच्च गुणवत्ता वाले भविष्य के उत्पादों को तैयार करने के लिए हमारे अटूट समर्पण की एक महत्वपूर्ण पुष्टि है और हमारे काम के हर पहलू में हमारे द्वारा किए गए सावधानीपूर्वक प्रयास और समर्पण को रेखांकित करता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि हमारे उत्पाद लगातार उच्चतम गुणवत्ता मानकों को पूरा करते हैं और उससे भी आगे निकल जाते हैं।

गोदरेज लॉक्स के प्रीमियम गुणवत्ता वाले डिजिटल लॉक के साथ सुरक्षा अनलॉक करें

इस तरह के एक सम्मानित उद्योग निकाय से यह मान्यता असाधारण उत्पादों को अत्यंत सावधानी और सटीकता के साथ तैयार करने के हमारे दृढ़ संकल्प को बढ़ावा देती है। GLAFS में, हम भविष्य की तकनीक में निवेश करने और उत्पाद नियोजन के लिए एक रणनीतिक दृष्टिकोण को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि हम ऐसे समाधान प्रदान करें, जो न केवल प्रासंगिक हों, बल्कि हमारे ग्राहकों के लिए सुरक्षा के उच्चतम मानकों को भी प्राथमिकता दें।

टोटल प्रोडक्टिव मंटिनेंस यानी कुल उत्पादक रखरखाव (TPM) और गुणवत्ता की सर्वोत्तम प्रथाओं की एक श्रृंखला के कार्यान्वयन के माध्यम से परिचालन उत्कृष्टता और उच्च उत्पाद मानकों को सुनिश्चित करने के लिए GLAFS पूरी लगन से काम कर रहा है। सभी कर्मचारियों को प्रोएक्टिव एंड प्रिवेंटिव मेंटिनेंस ( सक्रिय और निवारक रखरखाव) में शामिल करके, TPM गतिविधियों ने डाउनटाइम को काफी कम कर दिया है और उत्पादकता को बढ़ाया है।

गोदरेज लॉक्स के प्रीमियम गुणवत्ता वाले डिजिटल लॉक के साथ सुरक्षा अनलॉक करें

GLAFS कठोर इन-प्रोसेस निरीक्षण, काइज़न जैसी निरंतर सुधार पहल और आपूर्तिकर्ताओं के साथ घनिष्ठ सहयोग के माध्यम से गुणवत्ता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है, जिसके परिणामस्वरूप असाधारण विश्वसनीयता, दक्षता और उत्पाद की गुणवत्ता होती है। अन्य उद्योगों के मुकाबले चुनौतीपूर्ण लक्ष्य निर्धारित करके, GLAFS लगातार बेहतर उत्पाद उपलब्ध करता है, जो ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करते हैं और उनसे भी आगे निकल जाते हैं।

हाल ही में आयोजित CII प्रतियोगिता के गुणवत्ता सर्कल प्रतियोगिता में शामिल होनेवाली 108 कंपनियों में से GLAFS प्रमुख कंपनी के रूप में उभरी, जिसकी दो टीमों ने यह प्रतिष्ठित पुरस्कार हासिल किया। इसके अतिरिक्त, जिसु होज़ेन (जेएच) सर्कल प्रतियोगिता में, जहां 54 प्रतिभागियों ने मान्यता के लिए प्रतिस्पर्धा की, ब्रांड ने भी स्वायत्त रखरखाव प्रथाओं के कार्यान्वयन का प्रदर्शन किया और उपकरण विश्वसनीयता, सुरक्षा और समग्र परिचालन दक्षता में प्राप्त सुधारों का प्रदर्शन किया और इस प्रकार प्रतियोगिता जीती।

भविष्य के उत्पादों (फ्यूचरिस्टिक प्रोडक्ट्स) और अत्याधुनिक तकनीकों में निरंतर निवेश के माध्यम से, कंपनी नवाचार, बाजार के रुझानों का अनुमान लगाने और ग्राहकों की बदलती मांगों को पूरा करने में सबसे आगे रही है। कंपनी वर्तमान में 30% से 50% बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य बना रही है, क्योंकि यह टियर-2, 3, 4 शहरों और कस्बों में अपने उत्पादों के लिए जबरदस्त अवसर देखती है। जैसा कि GLAFS इस उल्लेखनीय उपलब्धि का जश्न मना रहा है, लेकिन कंपनी ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करते हुए लगातार बेहतर उत्पाद देने, नवाचार और गुणवत्ता की सीमाओं को आगे बढ़ाकर उद्योग में सकारात्मक बदलाव लाने की अपनी प्रतिबद्धता में दृढ़ है।

About Samar Saleel

Check Also

‘बैड न्यूज़’ फिल्म का प्रमोशन करने स्टारकास्ट पहुंची राजधानी

लखनऊ। धर्मा प्रोडक्शंस और लियो मीडिया कलेक्टिव के सहयोग से अमेज़ॅन प्राइम द्वारा प्रस्तुत, कॉमेडी-ड्रामा ...