Breaking News

UP Budget Session: समाजवादी पार्टी के विधायकों ने विधानसभा में किया महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन

आज यूपी विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है। सुबह ही समाजवादी पार्टी के विधायकों ने विभिन्न मुद्दों पर राज्य सरकार के खिलाफ विधानसभा में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राज्य सरकार के पिछले पांच वर्षों को सुशासन का काल कहा है।

विधानसभा चुनावों में ऐतिहासिक जनादेश के लिए बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि आगामी पांच साल में अब सुशासन को और सुदृढ़ करने के लिए मेरी सरकार की स्वयं से प्रतिस्पर्धा प्रारम्भ होगी। एक घंटे 10 मिनट तक राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अभिभाषण चला। इस दौरान सपा विधायक ‘राज्यपाल वापस जाओ’ के नारे लगाते रहे।

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्षी दल के कुछ सदस्यों ने व्यवधान पैदा करने की भी कोशिश की,उन्होंने कहा कि विगत पांच वर्षों में प्रदेश में विकास की नींव डालने का कार्य किया गया है।

राज्यपाल ने अपना पूरा अभिभाषण बिना रुके पढा। प्रदेश में बेहतर कानून व्यवस्था को सराहना करते हुए उन्होंने हाल के दिनों में विभिन्न पर्व-त्योहारों के शांतिपूर्ण सम्पन्न होने पर खुशी भी जताई।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि महंगाई-बेरोजगारी पर सरकार को जवाब देना होगा और जवाब देना चाहिए। इससे पहले सत्र शुरू होते ही सपा विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। वहीं सरकार विरोधी, महंगाई और बेरोजगारी के पोस्टर लहराए गए।

 

About News Room lko

Check Also

अखिल भारतीय परिसंघ ने संविदा सफाई कर्मचारियों को नियमित ना करने को असंवैधानिक बताया

लखनऊ। वंचित शोषित सामाजिक संगठनों के अखिल भारतीय परिसंघ के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष चंदन लाल ...