Breaking News

रात के अंधेरे में धड़ल्ले से बेची जा रही यूरिया

किसान भटक रहे, ब्लैक में बिक जाती खाद

रायबरेली। जिले भर में जहां किसान यूरिया और डीएपी के लिए लगातार परेशान होते रहे हैं वही कुछ केंद्र प्रभारियों की वजह से रात के अंधेरे में खाद की कालाबाजारी हो रही है। ऐसा ही एक मामला जिले के डलमऊ तहसील क्षेत्र के साधन सहकारी समिति साई में प्रकाश में आया है जहां रात के अंधेरे में यूरिया की बिक्री की जा रही है। दीनशाह विकासखंड के साईं गांव में स्थित साधन सहकारी समिति का संचालन राजाराम यादव के द्वारा किया जा रहा है, जिसमें सोमवार रात 7 बजे के बाद कई वाहनों में यूरिया की लोडिंग कराई जा रही थी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दिल में खाद का वितरण बहुत ही कम होता है वही रात के अंधेरे में यहां पर कई बार खाद लदाई जाती है। रात के अंधेरे में खाद लदवाने की तस्वीरें कैमरे में कैद हो गई, रात के अंधेरे में कैमरा चलते देख वहां के कर्मचारी इधर उधर भागने लगे, केंद्र पर समिति संचालक राजाराम यादव का बेटा दीपू यादव खाद को गाड़ियों में लदवाने में व्यस्त रहा। जबकी सचिव से बात करने का प्रयास किया गया पर सम्पर्क नही हो पाया।

मामले के बाबत उपजिलाधिकारी डलमऊ राजेश कुमार से जब सम्पर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि मामला गम्भीर है यदि कहीं भी किसानों की खाद की कालाबाजारी का मामला संज्ञान में आता है तो कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट-देवेश वर्मा

About Samar Saleel

Check Also

गांव में कंबल, बिस्कुट और कॉपी वितरण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मोहनलालगंज/लखनऊ। सरल केयर फाउंडेशन के तत्वावधान में इनरव्हील ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *