Breaking News

केले के छिलके से दूर होंगे मुहांसे ऐसे करें इस्‍तेमाल 

आप केला तो बचपन से ही खाते आ रहे हैं लेकिन क्‍या आप जानते हैं केले से कील मुंहासे की समस्‍या भी दूर हो सकती है. एक्‍ने से लाखों लोग परेशान रहते हैं. ऐसे में वे महंगा इलाज कराते हैं लेकिन फिर भी कई बार उसका रिजल्‍ट नहीं मिलता है और कुछ ही दिनों में फिर से चेहरे पर मुहांसे आ जाते हैं. आप घर पर ही एक्‍ने का ट्रीटमेंट कर सकते हैं और इस तरह आप अपने हजारों रुपये बचा सकते हैं.

केले खाने के बाद छिलके का भी इस्‍तेमाल किया जा सकता है. जी हां, अगर आप चेहरे के मुहांसे दूर करना चाहते हैं तो केले का छिलका बहुत ही फायदेमंद हो सकता है क्‍योंकि केले के छिलके में फैटी एसिड और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं. जिससे चेहरे के मुंहासे कम करने में मदद मिलती है. इससे ब्रेकआउट को भी ठीक किया जा सकता है क्‍योंकि इसमें एंटीमाइक्रोबियल प्रॉपर्टीज रहती है.

आपके चेहरे पर जहां भी मुंहासे हैं, वहां केले के छिलके से 5 से 10 मिनट तक मसाज करें. केले का छिलका जब गंदा दिखने लगे तो उसे हटा दें. फिर दूसरा छिलका अपने चेहरे पर रगड़ें. इसे 10 मिनट तक रखने के बाद पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा आपको डेली करना होगा.

जो लोग मुंहासे से परेशान हैं, उनके लिए केले का छिलका कारगर साबित हो सकता है. आप सबसे पहले अपने चेहरे को क्लिंजर से साफ कर लें, फिर त्‍वचा को तौलिये से पोछ लें. केले के छिलके में एंटीऑक्सीडेंट्स गुण होते हैं. जो स्किन को धूप से होने वाली हानिकारक किरणों से बचाता है. केले के छिलके में जिंक भी पाया जाता है, जिससे मुंहासें ठीक होने में मदद मिलती है.

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...