Breaking News

नाखूनों की मजबूती और उन्हें सुंदर बनाने के लिए दूध और अंडे का करें प्रयोग

महिलाओं के हाथों की खूबसूरती को बढ़ाने में मदद करते हैं उनके नाखून। मजबूत और आकर्षक नाखून आपके हाथों को अलग ही लुक देते हैं जिसपर कई नेलआर्ट भ किए जाते हैं। लेकिन कुछ महिलाओं के साथ देखने को मिलता हैं कि उनके नाखून ज्यादा लंबे नहीं हो पाते हैं या कमजोर होने के कारण जल्दी टूट जाते हैं।

ऐसे में कभी भी वो परफेक्ट शेप मिल ही नहीं पाती जिसकी उम्मीद होती है। जिसके कारण उन्हें नकली नाखूनों का इस्तेमाल करता पड़ता हैं। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ प्रभावी उपाय लेकर आए हैं जिनके इस्तेमाल से नाखून तेजी से बढ़ने लगेंगे। इन उपायों से आप नाखून बड़े और खूबसूरत बना सकती हैं। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में…

दूध और अंडा

दूध और अंडा हड्डियों को मजबूत बनाने में मददगार होता है। इसके सेवन से नाखूनों की मजबूती भी बढ़ती है। एक अंडे के सफेद भाग में दूध मिलाकर फेंटें और 5 मिनट के लिए अपने नाखूनों को इसमें डुबो कर रखें। हफ्ते में 2-3 बार ऐसा करने से आपके नाखून मजबूत दिखेंगे और इनकी ग्रोथ भी बढ़ेगी।

नारियल का तेल और नींबू का रस

अगर आपकी त्वचा में मॉइश्चर की कमी है तो भी आपके नाखूनों की हेल्थ अच्छी नहीं रह सकती है। ऐसे में विटामिन-सी के साथ आपके नाखूनों को मॉइश्चर की भी जरूरत होगी। इसके लिए आप नींबू के रस और नारियल के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए नारियल के तेल में नींबू का रस मिक्स करें। अब इस मिश्रण से नाखून और उनके क्यूटिकल्स की मालिश करें।

About News Room lko

Check Also

लूज़ शर्ट और ड्रेसेज़ के साथ कुछ इस तरह आप भी खुद को बना सकते हैं स्टाइलिश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें फैशन इंडस्ट्री में भी मौसम की तरह बदलाव ...