Breaking News

उत्तर प्रदेश चुनाव 2022: प्रियंका गांधी भी इस बार लेंगी चुनावी दंगल में हिस्सा, इस सीट से लड़ने की चर्चा

उत्तर प्रदेश विधानसभा 2022 का चुनाव दिलचस्प होने वाला है. इस बार कई कद्दावर नेता विधायकी का चुनाव लड़ने जा रहे हैं, जो इससे पहले या तो लोकसभा सांसद रहे हैं या विधानपरिषद सदस्य.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के भी यूपी चुनाव लड़ने की कयासबाजी शुरू हो गई है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश तिवारी कहते हैं कि प्रियंका गांधी स्वयं तय करेंगी कि उन्हें कहां से चुनाव लड़ना है.

कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं की भी ख्वाहिश है कि अन्य पार्टियों के मुखिया जब चुनाव मैदान में उतर रहे हैं तो कांग्रेस का नेतृत्व कर रहीं प्रियंका गांधी भी चुनाव लड़ें. प्रिंयका चुनाव लड़ती हैं तो इससे पार्टी में एक संदेश जाएगा और कार्यकर्ताओं में भी जोश का संचार होगा. प्रियंका गांधी अगर चुनाव मैदान में उतरती हैं तो अमेठी सीट उनकी पहली पसंद हो सकती है.

इस बार अमेठी में उन्होंने कई आयोजन भी किए हैं, जिससे संभावनाएं जताई जा रही है कि यहां से प्रियंका गांधी उम्मीदवार बन सकती हैं. उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में इस बार पार्टी महिलाओं को अहमियत दे रही है. प्रियंका गांधी ने 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का एलान पहले ही कर दिया है.

About News Room lko

Check Also

मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से मण्डलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने वीडियो ...