Breaking News

23 अगस्त से होगी उत्तराखंड विधानसभा सत्र की शुरुआत, अबतक विधायकों ने भेजे 593 प्रश्न

आगामी 23 अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सत्र की तैयारियों को तेज करने के निर्देश दिए हैं.

इसके लिए विधायकों द्वारा प्रश्न भेजने का सिलसिला शुरू हो गया है, अभी तक 593 प्रश्न विधायकों द्वारा भेजे जा चुके हैं. इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि, कोरोना की वजह से पिछले दौरान कुछ समस्याएं थी, लेकिन अब कोरोना की स्थिति सामान्य गई है

उत्तराखंड के उद्योगों में राज्य के युवाओं को 70 फीसदी रोजगार देने के मामले में विभागीय मंत्री गणेश जोशी ने 10 दिन में रिपोर्ट तलब की है. जोशी ने कहा कि, उत्तराखंड के स्थानीय युवाओं को उद्योगों में 70 फीसदी रोजगार देने का प्रावधान है,  राज्य गठन के बाद से राज्य में जितने भी उद्योग स्थापित हुए हैं, उनमें स्थानीय युवाओं को रोजगार देने में 70 फीसदी के फार्मूले को फॉलो नहीं किया जा रहा है.

इसके साथ ही मंत्री ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा है कि, यह सुनिश्चित किया जाए कि राज्य के युवाओं को उत्तराखंड में अधिक से अधिक रोजगार दिया जा सके, वहीं उन्होंने कोरोना के दौरान उद्योगों को आई दिक्कतों के समाधान के निर्देश दिए.

 

About News Room lko

Check Also

पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 5-8 अक्टूबर तक तेज बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें यूपी में आज पश्चिम से पूरब तक बादलों ...