Breaking News

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग लाने के लिए वेरिजोन और एयरटेल ने की साझेदारी

पटना। भारत की सबसे बड़ी एकीकृत दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल लिमिटेड और दुनिया की सबसे बड़ी संचार प्रौद्योगिकी कंपनियों में से एक वेरिजोन ने आज भारत में व्यवसायों के लिए सुरक्षित, विश्व स्तरीय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग समाधान लाने के लिए एक रणनीतिक गठबंधन की घोषणा की।

इस साझेदारी में, एयरटेल भारत में उद्यम ग्राहकों को ब्रांड नाम ‘एयरटेल ब्लू जीन्स’ के तहत सुरक्षित एंटरप्राइज ग्रेड वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग समाधान प्रदान करेगा। ब्लू जीन्स, वेरिजॉन के एंटरप्राइज़-ग्रेड वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सेवा, लोगों को मोबाइल, डेस्कटॉप, ब्राउज़र और कॉन्फ्रेंस रूम में संचार और सहयोग करने में मदद करता है और बैंकों, स्वास्थ्य सेवाओं की कड़ी सुरक्षा जरूरतों को पूरा करते हुए सरल, विश्वसनीय और विश्वसनीय समाधान प्रदान करने में इसका लंबा इतिहास है।

इस ऑफरिंग में भारत में क्लाउड प्वाइंट मौजुदिगी दिलाई जाएगी, जिससे कम उपस्थिति और भारत-आधारित ग्राहकों के लिए सेवा की गुणवत्ता में सुधार होगा I टेक्नोलॉजी पूरी तरह से एयरटेल नेटवर्क के साथ एकीकृत होगी, जिसमें उसके डेटा केंद्र शामिल हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि ग्राहकों को अत्याधुनिक, विश्वसनीय और सुरक्षित ग्राहक अनुभव प्रदान किया जाए।

एयरटेल ब्लू जीन्स एकीकृत ऑडियो समाधान प्रदान करेगा, जिससे अपने ग्राहकों को बैठकों में शामिल होने के लिए सुविधाजनक डायल-इन विकल्प मिलेंगे। भारत समेत बाकी दुनिया के साथ, वर्क फ्रॉम होम और वर्चुअल मीटिंग के रूप में एंटरप्राइज़ ग्रेड वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग टूल की मांग में भारी उछाल देख रहा है। भारत में यह गठबंधन एयरटेल और वेरिज़ोन को एक साथ लाएगा जिससे सहज और सुरक्षित व्यापार करने में सहयोग मिलेगा क्यों कि अब ऑफिस बेस्ड वर्क के बदले वर्क फ्रॉम होम का प्रचलन हैं।

हेंस वेस्टबर्ग, वेरिज़न के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, हमें गर्व हैं कि हम एयरटेल के साथ आये हैं, जिसे वर्क फ्रॉम होम के समय में अधिक भारतीय संगठनों को हमारे विश्व स्तरीय संचार उत्पाद से लाभान्वित होने का मौका मिला ी एयरटेल ने हमेशा अपने ग्राहकों को विश्व स्तरीय सेवाएं देने के लिए सर्वश्रेष्ठ के साथ भागीदारी की है।

भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोपाल विट्टल ने कहा, हमें भारत में उद्यम और एसएमबी ग्राहकों के लिए एयरटेल ब्लूजेंस लाने के लिए वेरिजोन के साथ सहयोग करने की खुशी है। एयरटेल ब्लूज एक उच्च विभेदित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग समाधान है जो बेंचमार्क को सुरक्षा के उच्च स्तर और उपयोग में आसानी के साथ सेट करता है। हम उभरते डिजिटल भारत की जरूरतों को पूरा करने के लिए वेरिज़ोन के साथ एक गहरी साझेदारी बनाने की आशा करते हैं।

ब्लू जीन्स के उद्यम स्तर की सुरक्षा विशेषताओं में मीटिंग लॉक, सुरक्षित ट्रांसमिशन और स्टोरेज, रैंडमाइज़्ड मीटिंग आईडी, प्रतिभागी पासकोड, धोखाधड़ी का पता लगाना और कई तरह के प्रमाणीकरण विकल्प शामिल हैं। प्लेटफ़ॉर्म सुरक्षा के साथ-साथ वेबआरटीसी और एचटीएमएल 5 मानकों के लिए ब्राउज़र-आधारित एक्सेस के लिए खुले, प्रमाणित मानकों का उपयोग करता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को सॉफ़्टवेयर डाउनलोड, कुछ सुरक्षित वातावरण में एक प्रमुख आवश्यकता के बिना बैठकों और घटनाओं में भाग लेने के लिए सक्षम किया जाता है। समझौते में शुरू में ब्लू जीन्स मीटिंग्स, ब्लू जीन्स इवेंट्स, ब्लू जीन्स रूम और ब्लू जीन्स गेटवे माइक्रोसॉफ्ट टीमों के लिए शामिल हैं।

About Samar Saleel

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...