Breaking News

कुलपति ने जरूरतमंद छात्रों को बांटे “वीसी केयर फंड” के प्रमाण पत्र 

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय द्वारा 52 छात्र-छात्राओं को उनकी शैक्षणिक जरूरतों हेतु वित्तीय समर्थन करने के लिए “वीसी केयर फंड” के प्रमाण पत्र वितरित किये गए। ‘वीसी केयर फंड’ की पहल जरूरतमंद छात्रों को उनकी शिक्षा के दौरान वित्तीय सहायता प्रदान करके विश्वविद्यालय में छात्रों को समावेशित करने का एक दृष्टिकोण है।

विश्वविद्यालय के सभी वर्ग जैसे पूर्व छात्रों, शिक्षकों, कर्मचारियों, सामुदायिक समूहों और पेशेवरों ने इस उद्देश्य के लिए धन जुटाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। इन छात्रों के खाते में 11,000/- रुपये की राशि ट्रांसफर की गई है। प्रो. राय ने इस नेक कार्य में अपना योगदान देने के लिए सभी लोगों के योगदान की सराहना की तथा उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह की वित्तीय सहायता समाज का संस्थाओं तथा छात्रों के साथ जुड़ाव विकसित एवं मज़बूत करते हैं तथा छात्रों को उनके संकट की घड़ी में एक जुडाव एवं मानसिक संबल बढ़ने का अवसर प्रदान करते हैं।

उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि भविष्य में ज़रुरत पड़ने पर सभी छात्रों को जरूरतमंद छात्रों की सहायता के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने छात्रों को चुनौतियों से पार पाने, परिश्रम, दृढ़ता और अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करके अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। छात्र कल्याण केंद्रित इस प्रकार की योजनाओं पर एनईपी 2020 मे भी विशेष बल दिया गया है।

इस योजना के पूर्व भी माननीय कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय द्वारा अनेक योजनायें जैसे, छात्र कल्याण, कर्म योगी आदि छात्र हित में आरम्भ की जा चुकीं हैं। अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. पूनम टंडन ने सभी योगदानकर्ताओं का आभार व्यक्त किया और इस मुहिम से जुड़ने के लिए समाज के सभी वर्गों से आह्वान किया। उन्होने कहा विश्वविद्यालय छात्र छात्राओ को निर्बाध शिक्षा प्रदान करने के लिए आगे भी हर संभव प्रयास करता रहेगा।

About Samar Saleel

Check Also

सीएचसी में लगा नसबंदी शिविर, शिविर में तीन दर्जन महिलाओं ने कराया पंजीकरण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिधूना। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना में शुक्रवार को ...